menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections Opinion Poll: केरल, तमिलनाडु में इंडिया गठबंधन ने निकाली बीजेपी की हवा! जानें अन्य राज्यों का हाल

Lok Sabha Elections Opinion Poll: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले एबीपी न्यूज सी वोटर ने एक ओपिनियन पोल जारी किया है. इस ओपिनियन पोल के अनुसार कहीं  बीजेपी बाजी मार रही है तो कहीं इंडिया गठबंधन. 

auth-image
India Daily Live
rahul modi

Lok Sabha Elections Opinion Poll: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम राजनीतिक दलों की तैयारियां अब अंतिम चरण में है. एक तरफ बीजेपी के कई दिग्गज नेता इन दिनों तूफानी दौरा और धुरांधर रैली करके लोगों को अपनी योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में बताकर उन्हें साधने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखी है. 

लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान से पहले बीजेपी और कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की दो-दो सूची जारी कर दी गई है. इसी बीच एबीपी न्यूज सी वोटर ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर ओपिनियन पोल किया है. आइए जानते हैं एबीपी सी वोटर ओपिनियन पोल में किस राज्य में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलती हुई नजर आ रही है. 

राजस्थान का क्या है मूड

ओपिनियन पोल के मुताबिक राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीट बीजेपी के खाते में जाती हुई नजर आ रही है. रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी को 60 फीसदी, कांग्रेस को 39 फीसदी और अन्य को 1 फीसदी वोट मिल सकती है.

गुजरात का क्या है मूड

ओपिनियन पोल के मुताबिक गुजरात में भी सभी सीटों पर बीजेपी क्लीन स्वीप करती हुई नजर आ रही है. रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी को 64 फीसदी, कांग्रेस और उसके सहयोगी दल को 35 फीसदी और अन्य को 1 फीसदी वोट मिल सकती है.

उत्तराखंड का क्या है मूड

ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तराखंड की सभी 5 सीटें बीजेपी के खाते में जाती हुई नजर आ रही है. रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी को 63 फीसदी, कांग्रेस को 35 फीसदी और अन्य को 2 फीसदी वोट मिल सकती है.

हिमाचल का क्या है मूड

ओपिनियन पोल के मुताबिक यहां की सभी 4 सीटों पर बीजेपी के जीतने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश में वोट शेयर की अगर हम बात करें तो बीजेपी को 66 फीसदी, कांग्रेस को  33 फीसदी और अन्य को 1 फीसदी वोट मिल सकती है.

केरल का क्या है मूड

ओपिनियन पोल के मुताबिक यहां की सभी 20 सीटों पर कांग्रेस और उनके सहयोगी दल के जीतने की संभावना है. केरल में वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 20 फीसदी, कांग्रेस को 45 फीसदी, लेफ्ट को 31 फीसदी और अन्य को 4 फीसदी वोट मिल सकती है.

तमिलनाडु का क्या है मूड

ओपिनियन पोल के मुताबिक तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर कांग्रेस और उनके सहयोगी दल जीत दर्ज कर सकते हैं. सर्वे के अनुसार कांग्रेस और उनके सहयोगी दल को 55 फीसदी, AIADMK को 28 फीसदी, बीजेपी को 11 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिल सकती है.

जम्मू कश्मीर का क्या है मूड

जम्मू कश्मीर की अगर हम बात करें तो यहां बीजेपी 2 सीट पर, कांग्रेस और उनके सहयोगी दल 3 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. वोट शेयर की अगर हम बात करें तो यहां बीजेपी को 42 फीसदी कांग्रेस को 44 फीसदी, पीडीपी को 7 फीसदी और अन्य को 7 फीसदी वोट मिलने की संभावना है.

लद्दाख का क्या है मूड

लद्दाख में कुल एक सीट है जो बीजेपी के खाते में जाती हुई नजर आ रही है. वोट शेयर की बात करें तो रिपोर्ट के अनुसार यहां बीजेपी को 44 फीसदी, कांग्रेस को 41 फीसदी और अन्य को 15 फीसदी वोट मिलने की संभावना है.

हरियाणा का क्या है मूड

हरियाणा की 10 में से 8 सीट पर बीजेपी और 2 सीट पर कांग्रेस और उनके सहयोगी दल के जीतने की संभावना है. वोट शेयर की बात करें तो यहां बीजेपी को 52 फीसदी, कांग्रेस और उनके सहयोगी दल को 38 फीसदी, INLD को 2 फीसदी और अन्य को 8 फीसदी वोट मिल सकती है.