share--v1

नागरिकता छीनने वाला कानून है CAA-NRC, बंगाल में लागू नहीं होने देंगी ममता

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुंकार भरी है. उन्होंने कहा कि बंगाल में CAA-NRC की अनुमति नहीं दी जाएगी. ममता बनर्जी आज यानी रविवार को कृष्णानगर में रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कही.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में बंगाल में सीएए और एनआरसी की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का जाल है. ममता बनर्जी ने कहा कि सीएए, एनआरसी के कारण लोग तनावग्रस्त हैं. 

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया क्योंकि वे बीजेपी के खिलाफ मुखर थीं. कृष्णानगर रैली में ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि भाजपा कह रही है '400 पार', मैं उन्हें लोकसभा चुनाव में पहले 200 सीटों का आंकड़ा पार करने की चुनौती देती हूं.

ममता बोलीं- बंगाल मतलब TMC

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि क्या आप लोगों ने देखा कि महुआ मोइत्रा के साथ क्या हुआ? सिर्फ इसलिए कि वह संसद में बोलती हैं. आप लोगों को महुआ मोइत्रा को जिताना है और बंगाल की सभी 42 सीटों पर टीएमसी को भी जिताना है. उन्होंने कहा कि बंगाल का मतलब केवल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) है और कोई नहीं. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस यहां लेफ्ट के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. उन्हें वोट देने का मतलब बीजेपी को वोट देना है. बीजेपी कह रही है कि उसे 400 सीटें मिलेंगी. बीजेपी बंगाल में बुरी तरह हारेगी...बंगाल में सीएए और एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा.

Also Read

First Published : 31 March 2024, 02:59 PM IST