menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: 'भगवान राम का अपमान किया तो छोड़ दी पार्टी', गुजरात कांग्रेस के पूर्वाध्यक्ष के इस्तीफे से मचा कोहराम

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस पार्टी को गुजरात में एक बड़ा झटका लगा है. यहां पार्टी के एक कद्दावर नेता ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया है.

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Elections 2024, Gujarat Congress Leader resigns, Arjun Modhwadia, Congress

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. यहां राज्य कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे के साथ में उन्होंने ये भी लिखा है कि आपने भगवान राम का अपमान किया है. अर्जुन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, मढावाडिया गुजरात में खासी पहचान रखते हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में विधायक ने कहा है कि प्रभु राम सिर्फ हिंदुओं के लिए पूजनीय ही नहीं हैं, बल्कि वह भारत के लिए एक आस्था का केंद्र हैं. प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव देखने के निमंत्रण को अस्वीकार करने से भारत के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

कांग्रेस प्रमुख को लिखे इस्तीफे में कही बड़ी बात

उन्होंने कहा कि एक पार्टी के रूप में कांग्रेस लोगों की भावनाओं का आकलन करने में विफल रही है. इस पवित्र मौके को और ज्यादा अपमानित करने के लिए राहुल गांधी ने असम में हंगामा पैदा करने का प्रयास किया, जिससे हमारी पार्टी के कार्यकर्ता व भारत के नागरिक नाराज हैं. 

लोगों ने कहा, कांग्रेस ने भगवान राम का अपमान किया

रिपोर्ट में कहा गया है कि अर्जुन मोढवाडिया जनवरी में अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने के पार्टी के फैसले के खिलाफ सामने आए थे. उन्होंने कहा कि अपनी असहमति के बाद से मैं ऐसे कई लोगों से मिला हूं जो आहत थे. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने अयोध्या में महोत्सव का बहिष्कार करके भगवान राम का अपमान किया गया है. 

40 साल की पार्टी की सेवा, अब छोड़ रहा हूं

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने खुद को अपने जिले पोरबंदर और गुजरात राज्य के लोगों के लिए योगदान करने में असहाय पाया है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसलिए भारी मन से मैं कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं. कांग्रेस पार्टी के साथ मैं पिछले 40 वर्षों से जुड़ा हूं. पार्टी के लिए मैंने अपना पूरा जीवन दिया है.