share--v1

BJP के दांव से घायल होगी कांग्रेस-सपा, यूपी में बढ़ी इंडिया गठबंधन की मुश्किलें

Lok Sabha Election 2024: यूपी में 'मिशन 80' के लिए बीजेपी का मंथन जारी है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी कई सांसदों का टिकट काट सकती है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी की सभी 80 सीट पर जीत दर्ज करने के लिए हर तरह से मंथन में जुटी हुई है. प्रदेश की सभी सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी की ओर से हर संभव कोशिश जारी है. हाईकमान इस बात पर मंथन कर रही है कि लोकसभा चुनाव में किस सांसद को दोबारा उम्मीदवार बनाया जाए और किस सांसद का टिकट काटा जाए. इसी को मद्देनजर बीजेपी इस बार कई सांसदों का टिकट काट सकती है. 

'मिशन 80' के लिए बीजेपी का मंथन

सूत्रों के हवाले से सामने आ रही जानकारी के अनुसार बीजेपी यूपी में 'मिशन 80' को हासिल करने के हर संभव चिंतन कर रही है. जानकारी के अनुसार इस बार बीजेपी अपने कई मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है. खबरों की मानें तो इस बार यूपी की कई सीटों पर बीजेपी नए चेहरे को उम्मीदवार बनाकर उतार सकती है. 

कई सीट पर प्रत्याशी बदल सकती है BJP

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी गाजियाबाद, मेरठ, हाथरस, कानपुर, बहराइच,  मथुरा, बरेली, फिरोजाबाद, बाराबंकी सीट पर इस बार पुराने सांसदों को उतारने के बजाए किसी नए चेहरे को मौका दे सकती है. इसके अलावा प्रयागराज, देवरिया, कुशीनगर, अकबरपुर, मुरादाबाद, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, सहारनपुर, बिजनौर, मैनपुरी, लालगंज, घोसी लोकसभा सीट पर भी बीजेपी इस बार नए चेहरे को उतार सकती है. 

इस सांसदों के टिकट पर बनी है सस्पेंस

लोकसभा चुनाव 2019 में जीत दर्ज करने वाले सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी, पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी और बदायूं से संघमित्रा मौर्य, नगीना लोकसभा सीट से यशवंत सिंह, संभल सीट से परमेश्वर लाल सैनी, अमरोहा सीट से कंवर सिंह तंवर और रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह की टिकट को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है.

Also Read

First Published : 07 February 2024, 11:41 PM IST