share--v1

JDU-BJP में बन गई बात? सामने आया बिहार में NDA की सीट शेयरिंग का फॉर्मूला

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों के बीच मंथन जारी है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि बिहार में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बीजेपी और जेडीयू में सहमति बन चुकी है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दलों में मंथन का काम तेजी से जारी है. इसी बीच खबर है कि बिहार में एनडीए के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच सहमति बन चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार में इस बार भी दोनों दल बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जानकारी के अनुसार फरवरी के लास्ट तक सीट बंटवारे को लेकर अधिकारिक ऐलान संभव है.

17-17 सीटों पर बनी सहमति

जेडीयू के सूत्रों के हवाले से खबर है कि दोनों दलों के बीच बिहार में 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है. सूत्रों की मानें तो बाकी की 6 सीट को चिराग पासवान, पशुपति पारस, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी के बीच बांटा जाएगा. जानकारी के अनुसार इन दलों को साधने के लिए बीजेपी की ओर से राज्यसभा की कुछ सीट दिए जाने की पेशकश की जा सकती है. आपको बताते चलें, बिहार में 2019 में जेडीयू और बीजेपी ने 17-17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे.

सीट बंटवारे पर क्या बोले केसी त्यागी?

बिहार में NDA के बीच सीट बंटवारे के सवाल पर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर 2 तथ्य हैं. पहला, जेडीयू पिछली बार बीजेपी के साथ मिलकर 17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 16 पर जीती थी. दूसरा तथ्य यह है कि हमारी पार्टी झारखंड और यूपी में भी पिछली बार की तुलना में ज्यादा मजबूत है. इसलिए हम वहां भी लड़ना चाहेंगे. केसी त्यागी की मानें तो 10 फरवरी के बाद सीट बंटवारे पर फाइनल बातचीत शुरू होगी और जल्द ही मुहर लग जाएगी. 

Also Read

First Published : 06 February 2024, 06:48 PM IST