share--v1

Maharashtra News: 'कल तक भ्रष्टाचारी, आज होनी लगी पूजा', अशोक चव्हाण के BJP में जाने पर कांग्रेस ने मारा ताना

Maharashtra News: महाराष्ट्र कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक चव्हाण के भाजपा में जाने से कांग्रेस में खलबली मच गई है. उधर, भाजपा का कहना है कि अभी और कांग्रेसी विधायक पार्टी में शामिल होंगे.

auth-image
Sandeep Chaudhary
फॉलो करें:

Maharashtra News: लोकसभा चुनाव 2024 के नजदीक आते-आते राजनीतिक हलकों में हलचल तेज हो गई है. नेताओं के दल-बदल का दौर भी शुरू हो गया है. इसी क्रम में महाराष्ट्र में भी एक बड़ा बदलाव हुआ है. महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता आशोक चव्हाण ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. चव्हाण आज आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पहले विधानसभा से फिर कांग्रेस से इस्तीफा दिया  है.

8 दिसंबर 2008 से 9 नवंबर 2010 तक अशोक चव्हाण दो बार राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. आदर्श हाउसिंग घोटाले में नाम आने के बाद अशोक चव्हाण ने मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा दिया था. आज अशोक चव्हाण ने भाजपा में शामिल होते वक्त कहा कि पीएम मोदी के विकास की सकारात्मकता देखते हुए वे भाजपा में शामिल हो रहे है. इसी दौरान उन्होंने आदर्श हाउसिंग मामले पर कहा कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले में फैसला हमारे पक्ष में दिया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने अशोक चव्हाण को लेकर किया ट्वीट  

उधर, अशोक चव्हाण के भाजपा में शामिल होने पर महाराष्ट्र कांग्रेस ने जमकर हमला बोला है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि अशोक चव्हाण ईडी और सीबीआई की जांच से बचने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि भाजपा की याददाश्त कमजोर है, या फिर वे सोचते हैं कि जनता मूर्ख है. इसके बाद नाना पटोले ने आरोप, कार्रवाई और नतीजा को लेकर लिखा.

उन्होंने लिखा...
भाजपा का आरोप- पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण तथाकथित आदर्श घोटाले में आरोपी हैं.
कार्रवाई- अशोक चव्हाण के पीछे ईडी और सीबीआई को लगाया गया. 
नतीजा- अशोक चव्हाण आखिरकार जांच से तंग आकर भाजपा में शामिल हो गए.

नाना पटोले ने यहां सवाल किया कि जिन्हें आप कल तक भ्रष्ट समझ रहे थे, वे आज अचानक किन गुणों के कारण पूजा करने के लायक हो गए. बेशर्मी की भी अपनी सीमा होती है.

पार्टी में जिम्मेदारी तय करेगा शीर्ष नेतृत्व

अशोक चव्हाण ने भाजपा में शामिल होते समय महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि अशोक चव्हाण दो बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके है. उनको क्या जिम्मेदारी देनी है ये फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा. उधर कयास लगाए जा रहा है कि राज्यसभा के लिए अशोक चव्हाण अपना नामांकन दायर कर सकते हैं. आज या फिर कल तक इसको लेकर भाजपा लिस्ट जारी कर सकती है. राज्य से 6 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है. आज विधान परिषद के पूर्व विधायक अमरनाथ राजुरकर ने भी भाजपा का साथ अपना लिया है. कहा गया है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के और भी कई विधायक उनके साथ जुड़ सकते हैं.

 

Also Read

First Published : 13 February 2024, 04:15 PM IST