menu-icon
India Daily
share--v1

कांग्रेस की छठी लिस्ट में किन चेहरों को मिला मौका, यहां देखें पूरी लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी जोरों शोरों से चल रही है. कांग्रेस ने होली के मौके पर लोकसभा उम्मीदवार की छठी लिस्ट जारी कर दी है.

auth-image
India Daily Live
congress

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश में गर्मजोशी का माहौल है. सभी राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस ने आज यानी 25 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने 5 नाम जारी किए हैं. इस लिस्ट को जारी करने के साथ ही कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 190 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

कांग्रेस ने 5 सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा की है. इनमें से 4 सीटें राजस्थान की और एक सीट तमिलनाडु की है. बीते शुक्रवार कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

किसे मिले मौका

कांग्रेस की छठी लिस्ट में राजस्थान के अजमेर से रामचंद्र चौधरी को उतारा गया है. इसके अलावा राजसमंद से सुदर्शन रावत को, भीलवाड़ा से डॉक्टर. दामोदर गुर्जर को, कोटा से प्रहलाद गुंजल और तमिलनाडु की तिरुनेलवेली से एडवोकेट सी रॉबर्ट ब्रूस को मैदान में उतारा है.


कोटा में बीजेपी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को उतारा है. यहां उनके सामने कांग्रेस के प्रहलाद गुंजल होंगे. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.  

दिल्ली की सत्ता में आने के लिए कांग्रेस INDIA  गठबंधन में शामिल दलों को तवज्जों देती नजर आ रही है. यूपी से लेकर बिहार तक में अब तक जारी की गई सूची में यह दिख चुका है.