menu-icon
India Daily
share--v1

मणिपुर CM के काफिले पर कुकी उग्रवादियों ने किया हमला, 2 जवान घायल

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह की एंडवास सुरक्षा टीम पर हमला हुआ है. घात लगाए कुकी समुदाय के उग्रवादियों ने ये हमला किया है. यह टीम सीएम के मंगलवार के दौरे से पहले जिरीबाम जा रही थी. बताया जा रहा है कि हमले में 2 जवान घायल हुए हैं.

auth-image
India Daily Live
manipur cm
Courtesy: Social Media

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह की एंडवास सुरक्षा टीम पर हमला हुआ है. घात लगाए कुकी समुदाय के उग्रवादियों ने ये हमला किया है.  यह टीम सीएम के मंगलवार के दौरे से पहले जिरीबाम जा रही थी. बताया जा रहा है कि हमले में 2 जवान घायल हुए हैं. जब हमला हुआ तब मुख्यमंत्री काफिले में नहीं थे.

मुख्यमंत्री का मणिपुर के हिंसा प्रभावित जिरीबाम जिले का दौरा करने का कार्यक्रम है, इसलिए मुख्यमंत्री के रवाना होने से पहले एक एडवांस टीम भेजी गई थी. जब सुरक्षा काफिला कोटलेन पहुंचा तो संदिग्ध मिलेनियम ने काफिले पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

जिरीबाम में हालात तनावपूर्ण 

जिरीबाम में पिछले 2 दिनों से हिंसा की खबर आ रही है और यहां हालात तनावपूर्ण हैं. अधिकारियों ने बताया कि अग्रिम सुरक्षा दल इम्फाल से जिरीबाम जिले की ओर जा रहा था. तभी सुबह करीब 10.30 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-37 (इम्फाल-सिलचर वाया जिरीबाम) पर कांगपोकपी जिले के कोटलेन के पास टी लाइजांग गांव में हमला हुआ. हमले में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं. 

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह हालिया हुए हिंसा के सिलसिले में मंगलवार को जिरीबाम जिले के दौरे पर जाने वाले थे. जिले में पिछले कुछ दिन से हिंसा की खबर हैं. जिस काफिले पर हमला हुआ है उस काफिले में सीएम की गाड़ी नहीं थी.