share--v1

Chetan Anand: यूं ही कोई बेवफा नहीं होता! तेजस्वी ने बीच सदन लिया 'आनंद'

Chetan Anand: बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान RJD विधायक चेतन आनंद ने NDA के पक्ष में मतदान किया. चेतन आनंद तेजस्वी यादव के करीबी माना जाता है लेकिन प्लोर टेस्ट के दौरान उन्होंने पाला बदलकर NDA के साथ नजर आए.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Chetan Anand: बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान RJD के तीन विधायकों ने NDA का साथ दिया. जिसमें नीलम देवी, चेतन आनंद और प्रह्लाद यादव ने किया. आरजेडी विधायक और बाहुबली नेता आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद के पाला बदलने के लेकर तेजस्वी यादव ने चेतन आंनद पर करारा तंज कसा. 

फ्लोर टेस्ट के दौरान चेतन आनंद का जिक्र करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा 'हमारे दल के विधायक चेतन आनंद इतने दिनों तक पार्टी का झंडा बुलंद रखा. मेरे छोटे भाई चेतन का आपने जेडीयू और बीजेपी ने कुछ नहीं किया तो हमने टिकट देकर उसे विधायक बनाकर जिताने का काम किया. इनके पिता के गुण पर नहीं बल्कि इनके गुण पर टिकट दिया. हमने नौजवान लोगों की टीम बनानी थी. ये कोई नई बात नहीं है. कुछ मजबूरियां रही होंगी जो मैं नहीं जानता वो कहीं भी रहे लेकिन हम इसके साथ हैं.'

जानें कौन हैं चेतन आनंद? 

बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन के बेटे और चेतन आनंद शिवहर सीट से RJD विधायक हैं. चेतन आनंद ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत जीतन राम मांझी की पार्टी HAM के साथ MEN 2015 में की थी. उसके बाद साल 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी मां लवली आनंद के साथ RJD में शामिल हो गए. उसके बाद शिवहर विधानसबा सीट से विधायक चुने गए. बिहार में महागठबंधन सरकार गिरने के बाद प्लोर टेस्ट के दौरान RJD विधायक चेतन आंनद विधानसभा में NDA की तरफ बैठे नजर आए. विधायक चेतन आनंद के पिता पूर्व सांसद आनंद मोहन को बीते साल जेल से बाहन निकालने के लिए नीतीश कुमार ने कानून में बदलाव किया था. ऐसी चर्चा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान आनंद मोहन या उनकी पत्नी लवली आनंद चुनावी मैदान में नजर आ सकती है. 

ऐसे स्क्रिप्ट को किया गया तैयार

दरअसल बीते रविवार देर रात RJD विधायक चेतन आनंद तेजस्वी यादव के आवास पर मौजूद थे. उस दौरान तेजस्वी यादव के साथ  क्रिकेट खेलने का उनका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हुआ. तमाम सियासी घटनाक्रम के बीच एक नया सियासी घटनाक्रम हुआ. आरजेडी विधायक चेतन आनंद को लेकर पटना पुलिस को शिकायत की गई थी की उन्हें किडनैप करके तेजस्वी के आवास पर रखा गया है. उसके बाद पुलिस इसकी जांच करने तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंची और चेतन को वहां से लेकर चली गई. दरअसल चेतन आनंद के छोटे भाई ने पुलिस में उनके अपहरण किए जाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद चेतन आनंद की खोजबीन करते हुए पुलिस तेजस्वी यादव के आवास पर पंहुच गई थी. 

Also Read

First Published : 13 February 2024, 12:31 PM IST