share--v1

Farmers Protest: दिल्ली आ रहे किसानों को रोकने के लिए सरकार की 'नुकीली' तैयारी, देखें 10 वीडियो

Farmers Protest: किसान आंदोलन के मद्देनजर पंजाब, हरियाणा के रास्ते हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर दिल्ली की ओर से कूच कर रहे हैं. किसानों को रोकने के लिए दिल्ली से लगने वाले पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. किसानों को दिल्ली में प्रवेश से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई तगड़े उपाय किए हैं.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Farmers Protest: पंजाब, हरियाणा के किसानों की दिल्ली में एंट्री को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी की पुलिस ने तगड़े इंतजाम किए हैं. दिल्ली से लगने वाली पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर कांटेदार तार से बाड़ेबंदी की गई है. साथ ही सड़कों पर भी नुकीली कीलों को सीमेंट की सहायता से लगाया गया है. साथ ही पुलिस की गाड़ियों और बड़े-बड़े बोल्डर के जरिए बैरिकेंडिंग की गई है.

किसानों की ओर से आज राष्ट्रीय राजधानी की ओर प्रस्तावित मार्च के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

किसानों के मार्च के शुरू होने के बाद मंगलवार सुबह टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई. दिल्ली पुलिस की टीम आधुनिक हथियारों के साथ तैनात दिखी.

दिल्ली में किसानों के आंदोलन और उनकी एंट्री को रोकने के लिए झारोदा बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है.

आज किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले गाज़ीपुर सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई. सुरक्षा व्यवस्था के बढ़ाए जाने के बाद दिल्ली से लगने वाली कई सीमाओं पर ट्रैफिक जाम भी देखा गया.

किसानों की ओर से मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की. किसानों को रोकने और किसी तरह की हिंसा की आशंका के मद्देनजर वज्र वाहनों की तैनाती की गई और बैरिकेड्स लगाए गए.  

किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले सिंघु बॉर्डर पर भारी सुरक्षा तैनाती देखने को मिली.  

किसानों के दिल्ली चलो मार्च को देखते हुए गाजीपुर सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई. 

पंजाब और हरियाणा के किसानों के दिल्ली की ओर से बढ़ते ही हरियाणा के झज्जर में भारी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली. 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले बहादुरगढ़ में भारी पुलिस तैनाती की गई.  

हरियाणा के अंबाला में भी किसानों के आज 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले पुलिस की तैनाती दिखी. साथ ही दिल्ली से लगने वाले शंभू सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई.  

किसानों की राष्ट्रीय राजधानी की ओर घोषित मार्च के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ बैरिकेडिंग की गई. प्रस्तावित मार्च के ही पहले दिल्ली पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग की तैयारी शुरू कर दी गई थी.

किसानों की ओर से आज राष्ट्रीय राजधानी की ओर घोषित मार्च के मद्देनजर गाजीपुर सीमा पर कंक्रीट के बैरिकेड लगाए गए हैं. हालांकि आंदोलनकारी किसानों की ओर से दावा किया गया है कि कोई भी बैरिकेडिंग उन्हें दिल्ली जाने से नहीं रोक सकती. 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसान आंदोलन के मद्देनजर सीमा पर CRPF और हरियाणा पुलिस बल तैनात किए गए हैं. 

किसानों के दिल्ली चलो मार्च के कारण दिल्ली से लगने वाले सिंघु बार्डर, टीकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की तैनाती की गई है. इससे पहले प्रस्तावित किसान आंदोलन को लेकर सोमवार देर रात तक केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच करीब 5 घंटे तक बैठक चली, जो बेनतीजा रही. इसके बाद किसान नेताओं और संगठनों की ओर से आर-पार की जंग का ऐलान किया गया. फिलहाल, आज किसान आंदोलन को देखते हुए गाजीपुर, सिंघु, संभू, टिकरी समेत सभी कई अन्य सीमाओं को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

Also Read

First Published : 13 February 2024, 12:04 PM IST