share--v1

PM Modi in Jhabua: 'बीजेपी अकेले 370 सीटें पार करेगी', झाबुआ रैली में पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें

PM Modi In Jhabua: पीएम मोदी मध्य प्रदेश के झाबुआ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे. यहां से उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इस बार विपक्ष भी कह रहा है कि 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

PM Modi In Jhabua: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के झाबुआ पहुंचे. पीएम नरेंद्र मोदी ने झाबुआ में 7,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. जीप में सवार होकर पीएम सभा स्थल पहुंचे. लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी  पीएम मोदी के साथ साथ दिखे. पीएम मोदी अलग ही लुक में नजर आए. पीएम मोदी ने मंच से कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. आइए इस रैली की 10 बड़ी बातें जानते हैं.

झाबुआ रैली की पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें

1. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत राम नाम के साथ की. उन्होंने झाबुआ से आदिवासी समूह को साधने की कोशिश की. उन्होने कहा कि आप सभी को देखकर मन में ऐसी खुशी हो रही है जैसे किसी अपने परिजनों से मिलकर होती है. उन्होंने कहा कि झाबुओ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा है उतना ही उसका जुड़ाव गुजरात के साथ भी है. यहां दोनों लोगों के दुल मजबूती से जुड़े हुए है.



2. पीएम मोदी ने झाबुआ  7,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा अकेले 370 का आंकड़ा पार करेगी.

3.उन्होंने कहा की मैं यहां लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए नहीं बल्कि जनता के आभार के लिए आया हूं. उन्होंने कहा कि मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी मध्य प्रदेश  की जनता-जनार्दन का आभार करने आया है.

4. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार विपक्ष भी कह रहा है कि 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार. ऐसा कहाकर पीएम मोदी ने आदिवासी समूह को साधने की पुरजोर कोशिश की.



5. पीएम मोदी बोले की 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी अब 2024 के लोकसभा चुनाव में इनका सफाया तय है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार से पहले मध्य प्रदेश बीमारू राज्यों के रूप में गिना जाता था.

6. झाबुआ में पीएम मोदी ने आदिवासी समूह को साधते हुए कहा कि कांग्रेस के आदिवासी इलाकों से नफरत के चलते मध्य प्रदेश बीमारू राज्य कहलाता था. कांग्रेस ने कभी भी आदिवासी समाज के विकास के बारे में सोचा ही नहीं. कांग्रेस को गांव, गरीब, पिछड़ा और आदिवासियों को याद तब आती है जब चुनाव का समय आता है.

7. पीएम मोदी ने झाबुआ के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जनजातीय समाज वोट बैंक बल्कि हमारे देश की शान है, गौरव है. पीएम मोदी ने आदिवासी समाज से कहा कि आपके बच्चों के सपने, नौजवानों के सपने सभी के सपने मोदी सरकार के संकल्प हैं.

8. आदिवासी इलाकों में स्कूली शिक्षा की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार आदिवासी समूह के बच्चों को शिक्षित करने के लिए स्कूल खुलवा रही है. उन्होंने कहा कि गुजरात में  आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर तक चलकर जाना पड़ता था. मैं गुजरात का मुख्यमंत्री बना तो वहां मैंने स्कूल खुलवाए. अब पूरे देश एकलव्य आवासीय स्कूल खोले जा रहे हैं.

9. पीएम मोदी ने कहां कि लूट और फूट कांग्रेस की ऑक्सीजन है. सिकल सेल एनीमिया हर साल सैकड़ों आदिवासियों की जान ले रही थी. कांग्रेस जब सत्ता में थी तो उन्हें असमय मृत्यु को प्राप्त होते जनजातीय युवाओं और मासूम बच्चों की कोई चिंता नहीं थी.

10. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राज्य (मध्य प्रदेश) में कांग्रेस के अंदरखाने में इस समय भगदड़ मची हुई है. जनता की अनदेखी करने वालों का यह हाल होता है. पापों के दलदल में कांग्रेस फंस चुकी है. वो इस दलदल से निकलने की जितनी कोशिश करेगी उतनी ही दलदल में धंसती चली जाएगी.

Also Read

First Published : 11 February 2024, 03:11 PM IST