menu-icon
India Daily
share--v1

Kerala man killed In Israel: कौन हैं 31 साल के मैक्सवेल, जिनकी लेबनान के मिसाइल हमले में नॉर्थ इजराइल में हुई मौत

Kerala man killed In Israel: लेबनान की ओर से किए गए मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. 31 साल का मृतक केरल का रहने वाला था. शख्स करीब 60 दिन पहले ही केरल से इजराइल गया था.

auth-image
India Daily Live
Kerala man killed In Israel

Kerala man killed In Israel: नॉर्थ इजराइल में लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह की ओर से किए गए एक मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत हो गई. 31 साल के मृतक की पहचान केरल के रहने वाले शख्स के रूप में की गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेबनान की ओर से दागी गई मिसाइल नॉर्थ इजराइल के एक बगीचे में गिरा. इस दौरान वहां मौजूद एक भारतीय की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. घटना सोमवार की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक के अलावा दोनों घायल शख्श भी केरल के ही रहने वाले थे. 

मृतक की पहचान 31 साल के निबिन मैक्सवेल के रूप में की गई है, जो कोल्लम के कैकुलंगरा का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि निबिन मैक्सवेल 60 दिन पहले ही इजराइल गया था. सूत्रों ने बताया कि सोमवार को उत्तरी इज़राइल में मिसाइल हमले में केरल के एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

मिसाइल हमले का शिकार मृतक निबिन मैक्सवेल दो महीने पहले ही इजराइल गया था. निबिन वहां खेत में काम कर रहा था, तभी मिसाइल की चपेट में आ गया. बताया जा रहा है कि निबिन मैक्सवेल खेत में काम करने ही इजराइल गया था. वहीं, हमले में दोनों घायलों की पहचान जोसेफ और पॉल मेल्विन के रूप में हुई है. मृतक निबिन मैक्सवेल के परिवार में उसकी पत्नी और एक बच्चा है, जो कोल्लम में रहते हैं

सोमवार शाम 4 बजे के बाद हुआ था हमला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना सोमवार शाम करीब चार बजे के बाद की है. घटना से कुछ देर पहले ही निबिन ने अपने पिता से बात की थी. इस दौरान उसने अपने पिता को आसपास के माहौल के बारे में जानकारी दी थी. उसने अपने पिता को बताया था कि वो यहां से माहौल से डरा हुआ है और दूसरे इलाके में जाने की सोच रहा है. कोल्लम में मौजूद निबिन के एक रिश्तेदार ने बताया कि निबिन का बड़ा भाई निविन भी इजराइल में ही काम करता है. उन्होंने बताया कि शुरुआत में, हमें बताया गया कि निबिन मिसाइल हमले में घायल हो गया था. बात में निविन ने अपने भाई की मृत्यु की पुष्टि की.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एंटी टैंक मिसाइल लेबनान से दागी गई और इजराइल के सीमावर्ती मार्गालियोट समुदाय के पास के बाग पर हमला किया गया. माना जा रहा है कि ये हमला लेबनान के शिया हिजबुल्लाह गुट ने किया है,  जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में 8 अक्टूबर से रोजाना उत्तरी इज़राइल पर रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन लॉन्च कर रहा है.