menu-icon
India Daily
share--v1

K Kavitha का होगा मनीष सिसोदिया जैसा हाल? ED के बाद CBI ने किया गिरफ्तार

K Kavitha CBI: दिल्ली आबकारी नीति केस में के कविता की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. अब सीबीआई ने के कविता को कस्टडी में ले लिया है.

auth-image
India Daily Live
K Kavitha
Courtesy: Social Media

दिल्ली आबकारी नीति मामले में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के कविता को अब सीबीआई ने अपनी कस्टडी में ले लिया है. इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपें के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने कविता को गिरफ्तार किया था. इसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी गिरफ्तार किए गए हैं. मनीष सिसोदिया को भी ईडी और सीबीआई दोनों ने गिरफ्तार किया था और वह लंबे समय से जेल में हैं.

बीआरएस की एमएलसी के कविता पर आरोप है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं तक 100 करोड़ रुपये की रकम पहुंचाई. दिल्ली आबकारी नीति केस में हुई कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने 16 मार्च को के कविता को गिरफ्तार किया था. इस मामले में वह कई बार कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा चुकी हैं लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिल पाई है. जमानत के लिए उन्होंने अपने बेटे की परीक्षा का हवाला भी दिया था लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिल सकी थी.

लगातार हो रही है गिरफ्तारी

ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद के कविता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. दरअसल, ईडी का आरोप है कि इस आबकारी नीति केस में 'साउथ ग्रुप लॉबी' ने मिलकर जो गड़बड़ी की उसमें के कविता भी शामिल थीं. आरोप है कि AAP नेता विजय नायर को जो 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत मिली उसे देने के लिए के कविता ने ही कहा था. ईडी ने हैदराबाद के बिजनेसमैन अरुण रामचंद्रन पिल्लई को कविता का आमना-सामना भी करवाया था. कविता के करीबी माने जाने वाले अरुण रामचंद्रन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसी केस में AAP के नेता अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, विजय नायर और संजय सिंह गिरफ्तार हो चुके हैं. संजय सिंह हाल ही में जमानत पर बाहर आए हैं. वहीं, दुर्गेश पाठक से हाल ही में ईडी ने पूछताछ की थी.