share--v1

'अरविंद केजरीवाल शेर हैं, उन्हें ज्यादा समय तक नहीं रख पाएंगे ', रामलीला मैदान में बोलीं पत्नी सुनीता

INDIA Bloc Mega Rally: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज इंडिया ब्लॉक की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली जारी है. राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव समेत टॉप विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में सुनीता केजरीवाल ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया.

auth-image
Om Pratap

INDIA Bloc Mega Rally: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि आपके अपने केजरीवाल ने जेल से आपके लिए एक संदेश भेजा है. इस संदेश को पढ़ने से पहले, मैं आपसे कुछ पूछना चाहती हूं. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे पति को जेल में डाल दिया. क्या प्रधानमंत्री ने सही काम किया? क्या आप मानते हैं कि केजरीवाल एक सच्चे देशभक्त और ईमानदार व्यक्ति हैं? ये भाजपा वाले कह रहे हैं कि केजरीवाल जेल में हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. क्या उन्हें इस्तीफा देना चाहिए?

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि आपका केजरीवाल शेर है, वे उन्हें (अरविंद केजरीवाल) ज्यादा दिनों तक जेल में नहीं रख पाएंगे. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 21 मार्च को आम आदमी पार्टी (AAP) चीफ अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ विपक्षी भारतीय गुट के शीर्ष नेताओं की ओर से दिल्ली में बुलाई गई 'लोकतंत्र बचाओ' रैली को संबोधित करते हुए सुनीता केजरीवाल ने यह टिप्पणी की.

आज दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली हो रही है. रैली में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव समेत टॉप विपक्षी नेता मौजूद हैं. 

सुनीता केजरीवाल ने पेश की अरविंद केजरीवाल की ओर से 6 चुनावी वादे

अरविंद केजरीवाल की ओर से सुनीता केजरीवाल ने 6 चुनावी वादे पेश किए.

1- 24x7 बिजली मिलेगी, कोई कटौती नहीं होगी.
2- देशभर में गरीबों के लिए मुफ्त बिजली
3- अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आती है, तो हर क्षेत्र में सरकारी स्कूलों का निर्माण किया जाएगा. गरीबों और अमीरों के लिए समान रूप से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित की जाएगी.
4- हर व्यक्ति को उचित और मुफ्त इलाज देने के लिए हर गांव और क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक और मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल बनाया जाएगा.
5- किसानों को स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार एमएसपी दी जाएगी.
6- दिल्ली को राज्य का दर्जा दिया जाएगा.

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि देश के आध्यात्म को दुनिया के हर कोने में ले जाएंगे. ऐसा भारत बनाएंगे जिसमें कोई विभाजन नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक सिर्फ नाम नहीं है...भारत हमारे दिलों में बसता है. अरविंद केजरीवाल का हवाला देते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा कि मैं आज वोट नहीं मांग रही हूं... मैं 140 करोड़ भारतीयों को नया भारत बनाने के लिए आमंत्रित करती हूं... भारत हजारों साल पुरानी सभ्यता वाला एक महान देश है... आइए एक नया भारत बनाएं... अगर इंडिया एलायंस को मौका दिया जाए तो हम एक नया भारत बनाएंगे.

इंडिया ब्लॉक को वोट दें, 'तानाशाही ताकतों' को बाहर निकालें: कल्पना सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने रविवार को भाजपा की आलोचना की और आरोप लगाया कि तानाशाही ताकतों की ओर से लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की रैली को संबोधित करते हुए, कल्पना सोरेन ने कहा कि पूरे देश में नफरत फैलाई जा रही है और लोगों से लोकतंत्र और अपने अधिकारों को बचाने के लिए इंडिया ब्लॉक को वोट देने का आह्वान किया.

उन्होंने कहा कि मतदाता सबसे शक्तिशाली हैं. दो महीने पहले, हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया था. अरविंद केजरीवाल 10 दिनों से जेल में हैं. हमें वोट देकर हमारे गठबंधन को मजबूत करें. इन तानाशाही ताकतों को उखाड़ फेंकें.

भाजपा ने उन लोगों को 'धोया' जिन्होंने पहले उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (UTB) चीफ उद्धव ठाकरे ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा उन लोगों को पार्टी में शामिल कर रही है जिन्होंने पहले उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक रैली को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने कहा कि अब, उनका (बीजेपी का) सपना 400 (सीटें) पार करने का है. अब समय आ गया है कि एक पार्टी और एक व्यक्ति की सरकार को जाना होगा. हम यहां चुनाव के लिए नहीं हैं. हम यहां लोकतंत्र की रक्षा के लिए हैं. भाजपा ने उन लोगों को धोया जिन पर उन्होंने कभी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. उन्होंने उन्हें वॉशिंग मशीन में धोया और उन्हें साफ कर दिया. भ्रष्टाचारियों से भरी पार्टी सरकार कैसे चला सकती है?

बिना जांच के लोगों को जेल भेजा गया, यह 'कलयुग का अमृत काल' है: महबूबा मुफ्ती

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि बिना किसी जांच के लोगों को जेल में डाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें और फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला समेत जम्मू-कश्मीर के अन्य प्रमुख नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है.

उन्होंने दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की रैली में कहा कि आज देश कठिन दौर से गुजर रहा है. लोगों को बिना किसी जांच के जेल में डाला जा रहा है. ये 'कलयुग का अमृत काल' है. मैं उमर खालिद या मोहम्मद जुबैर के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, मैं आपके चुने हुए प्रतिनिधियों के बारे में बात कर रहा हूं. ये मेरे लिए आश्चर्य की बात नहीं है. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और मैं घर में नजरबंद हैं.

Also Read