share--v1

भारत-बांग्लादेश के बीच और मजबूत हुए संबंध! PM मोदी और शेख हसीना ने 3 परियोजनाओं का किया उद्घाटन

India-Bangladesh Relations: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संयुक्त रूप से भारत की मदद से बने तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

auth-image
Purushottam Kumar

India-Bangladesh Relations: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संयुक्त रूप से भारत की मदद से बने तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इन तीनों परियोजनाओं में अखौरा-अगरतला क्रॉस-बॉर्डर रेल लिंक, खुलना-मोंगला पोर्ट रेल लाइन और बांग्लादेश के रामपाल में मैत्री सुपर थर्मल पावर प्लांट की यूनिट शामिल है.

भारत-बांग्लादेश की सफलता- पीएम मोदी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम के उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ये बहुत खुशी की बात है कि हम एक बार फिर भारत-बांग्लादेश की सफलता को मनाने के लिए एक साथ जुड़े हैं. हमारे संबंध नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं. नौ वर्षों में जितना काम किया गया है उतना कई दशकों में नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: बेटे नकुलनाथ ने कमलनाथ के शपथ ग्रहण की बता दी तारीख तो मचा सियासी बवाल, विजयवर्गीय ने दागे तीखे सवाल!

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि दोनों देशों के बीच लैंड बाउंड्री एग्रीमेंट और मैरीटाइम एग्रीमेंट किया गया. दोनों देशों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए विशेष बल दिया. तीन नए बसों की सेवा शुरू की गई. पिछले नए साल में तीन रेल सेवाएं भी शुरू की गईं.

शेख हसीना ने पीएम मोदी का जताया आभार

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन विकास परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद अपने संबोधन के दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि मैं हमारे दोनों देशों के बीच दोस्ती के बंधन को मजबूत करने की आपकी प्रतिबद्धता के लिए आभार व्यक्त करती हूं.

ये भी पढ़ें: '1 नवंबर से अगले 15-20 दिन काफी अहम...', दिल्ली प्रदूषण को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने किया बड़ा दावा!