menu-icon
India Daily
share--v1

IIT स्टूडेंट ISIS करने वाला था ज्वाइन, पुलिस ने हिरासत में लिया

IIT Guwahati: आईआईटी-गुवाहाटी के एक छात्र को पुलिस ने हिरासत में लिया है. वह आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने जा रहा था.

auth-image
India Daily Live
IIT-Guwahati student

IIT Guwahati: आईआईटी-गुवाहाटी का एक छात्र आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने जा रहा था. उसका झुकाव ISIS की तरफ था. जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो उसे शनिवार गिरफ्तार कर लिया गया. चौथे वर्ष के छात्र ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और ईमेल पर दावा किया था कि वह आतंकवादी संगठन में शामिल होना चाहता है.

आईआईटी-गुवाहाटी परिसर से वह लापता हो गया था. पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि आईएसआईएस के झुकाव रखने वाले आईआईटी गुवाहाटी के छात्र को यात्रा के दौरान हिरासत में लिया गया. 

छात्र को असम के कामरूप जिले के हाजो से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि एक ईमेल मिलने के बाद हमने उसकी की जांच की और जांच शुरू की. यह ईमेल छात्र ने भेजा था, वह ISIS में शामिल होना चाहता था. ईमेल के आधार पर पुलिस ने आईआईटी-गुवाहाटी के अधिकारियों से संपर्क किया गया, जिन्होंने उन्हें बताया किया कि यह छात्र दोपहर से लापता था और उसका मोबाइल फोन भी बंद था. 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसकी तलाश शुरू की गई और शाम को स्थानीय लोगों की मदद से उसे गुवाहाटी से लगभग 30 किलोमीटर दूर हाजो इलाके से पकड़ लिया गया. छात्र दिल्ली के ओखला का रहने वाला है. असम के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने कहा कि दिल्ली के ओखला के रहने वाले छात्र के छात्रावास के कमरे में एक काला झंडा, "कथित तौर पर आईएसआईएस के समान" और एक इस्लामी पांडुलिपि मिली है.