share--v1

Loksabha Election 2024: कैसे बनेगी तीसरी बार मोदी सरकार, वो मुद्दे जिन पर BJP का रहेगा फोकस

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी और उनका तीसरा कार्यकाल भारत के लिए बड़े फैसलों का गवाह बनेगा.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Election 2024: पिछले शनिवार को 17वीं लोकसभा खत्म हो गई. इस दौरान भाजपा ने कहा कि वो आने वाले चुनाव में तीसरी बार जीतेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा में ज्यादा सीटें लेकर आएगी और हैट्रिक लगाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि उनका तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े काम करेगा.

लोगों को इन बातों से उम्मीदें भी हैं क्योंकि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में भी कई ऐतिहासिक फैसले हुए हैं. राम मंदिर का फायदा भाजपा को मिलना तय है. मोदी ने यह भी कहा, “हमारा तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े काम करेगा और अगले 1000 साल के लिए भारत को मजबूत बनाएगा.” 

क्रांतिकारी होगा अगला कार्यकाल

उनका यह कहना यह बताता है कि ‘मोदी सरकार 3.0’ अपने कार्यकाल में बड़े हिम्मत वाले कदम उठाएगी. 17वीं लोकसभा में भी भाजपा ने कुछ बड़े काम किए. इनमें से पहला काम था जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाला आर्टिकल 370 हटाना.

भाजपा के काम में ये भी शामिल

इसके साथ ही तीन तलाक को गुनाह बनाना और 2019 में ही नागरिकता कानून (CAA) लागू करना, मोदी के दो कार्यकाल में किए गए बड़े काम थे. अब पार्टी ने अपना एक और काम शुरू किया है, जो है समान नागरिक संहिता (UCC) लागू करना, जो उनके पुराने मुद्दों में से एक है. उत्तराखंड विधानसभा ने इसे मंजूर कर लिया है और अब दूसरे भाजपा वाले राज्य भी इसे लागू करेंगे.

देश को मजबूत बनाने के लिए बड़े बदलाव

भाजपा के बड़े नेता कहते रहे हैं कि मोदी सरकार 3.0 भारत को 1000 साल तक मजबूत बनाने के लिए बड़े बदलाव करेगी. इसी तरह 17वीं लोकसभा का आखिरी सत्र भाजपा ने चुनाव के लिए हिंदुत्व की बात करके खत्म किया. लोकसभा और राज्यसभा के अध्यक्षों ने राम मंदिर के अभिषेक पर पूरे देश को एकजुट करने वाले मोदी की तारीफ की, जिस पर दोनों सदनों ने बात की. पीएम मोदी ने कहा कि इस पर प्रस्ताव पारित होने से आने वाली पीढ़ियों को देश के मूल्यों पर गर्व होगा और वो संविधान का सम्मान करेंगे.

भाजपा का हिंदुत्व काम 

कई भाजपा नेता मानते हैं कि पार्टी अपने हिंदुत्व काम को कम नहीं करेगी, चाहे वो 370 सीटें लेकर आए.  इसकी आवाज पार्टी के रास्ते को तय करेगी, जिसने पहले ही नारा दिया है, ‘अयोध्या तैयार है, अब काशी और मथुरा की बारी है.’ आरएसएस ने अभी तक काशी और मथुरा मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन संघ परिवार के कई लोग कहते हैं कि राम जी की तरह, कृष्ण जी और शिव जी भी देश की पहचान हैं.

Also Read

First Published : 13 February 2024, 04:28 AM IST