menu-icon
India Daily
share--v1

सुभाष चंद्र बोस पहले प्रधानमंत्री थे? कंगना के विवादास्पद दावे का बिस्वा सरमा ने किया समर्थन

Himanta Biswa in Support of Kangana Ranaut: सुभाष चंद्र बोस पर की गई टिप्पणी के लिए ट्रोल हुईं भाजपा की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार कंगना रनौत को असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का समर्थन मिला है.

auth-image
India Daily Live
Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma

Himanta Biswa in Support of Kangana Ranaut: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने भाजपा की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार कंगना रनौत के बयान का समर्थन किया है. दरअसल कंगना ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया था. कंगना का ये वीडियो खूब वायरल हुआ और उनके इस बयान की जमकर आलोचना भी हुई.

कंगना रनौत का मजाक उड़ाने वालों के लिए सरमा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर कहा कि 21 अक्टूबर, 1943 को सत्ता हस्तांतरण के बाद नेहरू के पीएम पद की शपथ लेने से लगभग चार साल पहले नेता जी ने आजाद हिंद सरकार की स्थापना की थी. 9 देशों ने आजाद हिंद सरकार को भारत की वैध सरकार के रूप में मान्यता दी थी.

ट्रोल करने वालों को कंगना का जवाब

वहीं, कंगना ने ट्रोल करने वालों को जवाब देते हुए एक स्क्रीनशॉट शेयर किया. कंगना ने कहा कि वे सभी जो मुझे भारत के पहले पीएम पर ज्ञान दे रहे हैं, वे इस स्क्रीनशॉट को पढ़ें. जो लोग मुझे पढ़ने के लिए कह रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि मैंने आपातकाल पर एक फिल्म लिखी है. उसमें अभिनय किया है और उसे निर्देशित भी किया है. फिल्म की कहानी मुख्य रूप से नेहरू परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है. इसलिए कृपया कोई Mansplaining न करें. अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे कुछ बोलती हूं तो आपको लगता है कि मुझे इसकी जानकारी नहीं होगी. ऐसे में मजाक आपका बनता है.

स्क्रीनशॉट में क्या लिखा है?

कंगना ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया था वो एक न्यूज आर्टिकल था. उसकी रिपोर्ट में कहा गया है कि नेताजी ने 21 अक्टूबर, 1943 को सिंगापुर में आजाद हिंद फौज की सरकार बनाई और खुद को पीएम घोषित किया.

आर्टिकल में लिखा है, '21 अक्टूबर, 1943 को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी ने सिंगापुर में आज़ाद हिंद सरकार की स्थापना की. दूसरे विश्व युद्ध की घोषणा के दौरान सुभाष चंद्र बोस ने खुद को प्रधानमंत्री, राज्य प्रमुख और युद्ध मंत्री आदि घोषित किया था.'