menu-icon
India Daily
share--v1

मोदी कैबिनेट में नहीं मिली जगह! तो जानें क्या बोले अनुराग ठाकुर

Anurag thakur on Outgoing Union Minister: पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मोदी और उनके "मंत्रियों की टीम" को बधाई दी और कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में मंत्री पद के लिए चुने गए सभी लोग "बहुत सक्षम" हैं.

auth-image
India Daily Live
Anurag thakur
Courtesy: IDL

Anurag thakur on Outgoing Union Minister: भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की नई मंत्रियों की सूची में उनका नाम नहीं होने पर मौजूदा कैबिनेट से बाहर जा रहे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को पहली प्रतिक्रिया दी. अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहेंगे और भारत को एक विकसित देश बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूरा करने में योगदान देंगे.

अनुराग ठाकुर ने मोदी और उनके "मंत्रियों की टीम" को बधाई दी और कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में मंत्री पद के लिए चुने गए सभी लोग "बहुत सक्षम" हैं. निवर्तमान सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि वे देश को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए "हर संभव प्रयास" करेंगे.

क्या हिमाचल प्रदेश में मिलेगी खास जिम्मेदारी

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से संसद के निचले सदन के लिए जीत हासिल की. उन्होंने इस दौरान बीजेपी को उन्हें पांचवी बार लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका देने के लिए भी धन्यवाद दिया.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें हिमाचल प्रदेश में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी, क्योंकि उन्हें मोदी की नई मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं किया जा रहा है तो इसके जवाब में उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा,'मैं सबसे पहले पार्टी का कार्यकर्ता हूं. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के लोगों ने मुझे लगातार पांचवीं बार लोकसभा के लिए चुना है. पांचवीं बार लोकसभा के लिए चुना जाना अपने आप में एक बड़ा सम्मान है. भाजपा ने मुझे पांच बार लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है. मेरे लिए इससे बड़ा अवसर और कोई नहीं हो सकता.’

पहले भी कार्यकर्ता था और आगे भी रहूंगा

अनुराग ठाकुर ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत मोदी के नेतृत्व में देश नई ऊंचाइयों को छुएगा और तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और विकसित देश बनेगा.

उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले भी पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर काम किया है और भविष्य में भी पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर काम करता रहूंगा. हमारा पूरा प्रयास भारत को प्रगति के पथ पर ले जाना है. हम सब मिलकर चलेंगे, क्योंकि भारत महत्वपूर्ण है, मोदी सरकार महत्वपूर्ण है और देश की प्रगति महत्वपूर्ण है.’