menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में प्रदुषण के बीच बढ़ेगा ठंड का प्रकोप, मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना, पढ़ें IMD का अलर्ट

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब सुबह-सुबह ठंड का डबल अटैक देखने को मिला है. दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा तो वहीं दूसरी तरफ कई इलाकों में खतरनाक वायु प्रदूषण देखने को मिला है.

auth-image
Purushottam Kumar
Delhi Winter

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में अब ठंड का डबल अटैक देखने को मिला.
  • लोगों को घर से बाहर कम निकलने की सलाह- मौसम विभाग

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब सुबह-सुबह ठंड का डबल अटैक देखने को मिला है. दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा तो वहीं दूसरी तरफ कई इलाकों में खतरनाक वायु प्रदूषण देखने को मिला. दिल्ली के जहांगीरपुरी की अगर हम बात करें तो एक्यूआई 1200 के पार दर्ज किया गया है. वायु प्रदूषण के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को घर से बाहर कम निकलने की सलाह देने के साथ-साथ सतर्क रहने को कहा है.

400 से 1200 तक दर्ज किया गया AQI

दिल्ली के अधिकांश इलाके की वायु गुणवत्ता बहुत ही खराब श्रेणी में दर्ज की गई है. जानकारी के अनुसार आईटीआई जहांगीरपुरी में AQI 1234, नई सरूप नगर में 721, भलस्वा लैंडफिल में 580, प्रशांत विहार में 549, मदर डेयरी प्लांट में 563, आनंद विहार में 432 और गाजीपुर में AQI 406 दर्ज किया गया है.

आसमान में बादल छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार आज आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी होगी.  दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज के मौसम की अगर हम बात करें तो आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने का संभावना जताई गई है.