share--v1

जेल जाते ही बिगड़ने लगी अरविंद केजरीवाल की सेहत, 4 किलो घट गया वजन, डॉक्टरों ने जताई चिंता

अरविंद केजरीवाल का वजन साढ़े 4 किलो तक घट गया है. उनके गिरते वजन को लेकर मेडिकल टीम भी परेशान है.

auth-image
India Daily Live

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केजरीवाल की तिहाड़ जेल में सेहत बिगड़ रही है. सूत्रों के मुताबिक जेल में उनका वजन तेजी से घट रहा है. गिरफ्तारी के बाद से अब तक उनका वजन करीब साढ़े चार किलो तक कम हो गया है. उनके गिरते वजन पर डॉक्टरों ने चिंता जताई है. अरविंद केजरीवाल 2 अप्रैल को ही तिहाड़ जेल में शिफ्ट हुए थे.

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की स्थिति चिंताजनक नहीं है. जेल के अधिकारी उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रहे हैं. अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में मनीष सिसोदिया भी जेल में ही हैं.

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी उनसे पूछताछ कर रही है.  उन्हें तिहाड़ जेल नंबर 2 में रखा गया है.  अरविंद केजरीवाल डायबिटीज के पेशेंट हैं. कुछ दिनों से उनके शुगर लेवल बढ़-घट रहा है. उन्हें शुगर सेंसर भी जेल में मुहैया कराई गई है.  

बैरक नंबर 2 में कैद हैं दिल्ली के सीएम
अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल के वार्ड नंबर 2 में बंद हैं. उन्हें घर का बना खाना परोसा जा रहा है. उनकी सेहत पर नजर रखी जा रही है. अरविंद केजरीवाल को जेल में कुछ किताबें भी मिली हैं. अरविंद केजरीवाल को उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से बात भी कराई जाती है. 

केजरीवाल की याचिका पर आज हो रही है अहम सुनवाई
दिल्ली की एक कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा था. पहले ईडी ने शिकायत की थी कि अरविंद केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम राहत को लेकर एक याचिका दिल्ली कोर्ट में दायर की थी जिस पर अहम सुनवाई होने वाली है.

Also Read