share--v1

Vistara Pilot Crisis: विस्तारा एयरलाइंस में गहराया संकट, पायलटों की कमी से दर्जनों फ्लाइट रद्द

Vistara Pilot Crisis: विस्तारा एयरलाइंस की सुबह से कई फ्लाइट कैंसिल हो चुकी है. इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

auth-image
India Daily Live

Vistara Pilot Crisis: देश के कई प्रमुख शहरों से विस्तारा के विमान कैंसिल हुई है. सुबह के लगभग 38 विमान पायलट की कमी के कारण कैंसिल करने पड़े हैं. इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को 50 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल हुईं थीं, ये सिलसिला थमा नहीं है. 

विस्तारा एयरलाइंस पायलट की कमी से जूझ रही है. सबसे ज्यादा विमान मुंबई और दिल्ली से कैंसिलहुए हैं. सोमवार को विस्तारा की 50 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गईं थी जबकि 160 से ज्यादा फ्लाइट्स कई घंटे की देरी से उड़ीं. जिसकी वजह से विस्तारा को यात्रियों का गुस्सा भी झेलना पड़ा. विस्तारा ने कल एक बयान में कहा कि उन्हें पिछले कुछ दिनों में चालक दल की अनुपलब्धता सहित विभिन्न कारणों से बड़ी संख्या में उड़ान रद्द करने और देरी का सामना करना पड़ा है.

एयरलाइंस ने क्या कहा?

एयरलाइंस का कहना है कि हमने फ्लाइट की संख्या में कमी करने का फैसला किया है. विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि बीते कुछ दिन से ऑपरेशनल कारणों के चलते कई फ्लाइट्स का कैंसिलेशन हुआ और कस्टमर्स को फ्लाइट में देरी की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

पायलट कर रहे इस बात का विरोध

यह पता चला है कि विस्तारा के पायलट एयर इंडिया के साथ एयरलाइन के विलय से पहले संशोधित वेतन संरचना का विरोध कर रहे हैं. पायलटों को मेल पर संशोधित वेतन संरचना भेजी गई है और अल्प सूचना पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया है. पायलटों को चेतावनी दी गई है कि हस्ताक्षर नहीं करने वालों को विलय से बाहर कर दिया जाएगा.

यात्रियों को लंबे इंतजार और असुविधा से बचने के लिए हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले एयरलाइन से उड़ान की स्थिति की जांच करने की सलाह दी जाती है.
 

Also Read