menu-icon
India Daily
share--v1

'पार्टी मुझे पैसा नहीं दे रही...', संबित पात्रा के खिलाफ लड़ना था चुनाव, कांग्रेस उम्मीदवार ने लौटा दिया टिकट

Puri Lok Sabha Seat: कांग्रेस को उसी के एक और उम्मीदवार ने झटका दे दिया है. पुरी से टिकट पाने वाली सुचित्रा मोहंती ने टिकट लौटाते हुए कहा है कि पार्टी उन्हें पैसे ही नहीं दे रही है.

auth-image
India Daily Live
Suchitra Mohanty vs Sambit Patra
Courtesy: Social Media

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को टक्कर देने का दावा कर रही कांग्रेस पार्टी को हर दिन झटका लग रहा है. पहले गुजरात के सूरत में कांग्रेस उम्मीदवार ने पाला बदल लिया, इंदौर में उम्मीदवार ने नामांकन वापस ले लिया और अब पुरी से उम्मीदवार सुचित्रा मोहंती ने टिकट ही लौटा दिया है. बीजेपी के फायर ब्रांड नेता संबित पात्रा के खिलाफ कांग्रेस की उम्मीदवार सुचित्रा मोहंती ने कहा है कि उन्हें टिकट तो मिला था लेकिन पार्टी ने साफ कह दिया कि वह फंडिंग नहीं कर पाएगी. सुचित्रा का कहना है कि वह इसीलिए अपना टिकट वापस कर रही हैं और अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगी.

टिकट लौटाने के मामले पर सुचित्रा मोहंती ने कहा है, 'मैंने टिकट लौटा दिया है क्योंकि पार्टी मुझे फंड करने में सक्षम नहीं है. इसका एक और कारण यह है कि 7 विधानसभा सीटों में से कुछ सीटों पर जिताऊ कैंडिडेट्स को टिकट नहीं दिया गया है. उनकी जगह पर कमजोर उम्मीदवारों को चुनाव में उतार दिया गया है. मैं इस तरह से चुनाव नहीं लड़ सकती हूं.' उन्होंने यह भी कहा कि अगर इसको लेकर उन्हें पार्टी की ओर से पॉजिटिव रेस्पॉन्स होता तो वह टिकट नहीं लौटातीं लेकिन पार्टी की ओर से ऐसा कोई आश्वासन नहीं मिला.

'कार्रवाई के चलते फंडिंग नहीं कर पा रही पार्टी'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे बताया गया कि मुझे अपने संसाधन खुद जुटाने होंगे. मैंने कुछ कमजोर उम्मीदवारों को बदलने की मांग की थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मैं दूसरी पार्टियों के बारे में नहीं जानती लेकिन कांग्रेस में मैंने आवेदन किया और लोकतांत्रिक तरीके से टिकट मिला. पार्टी को लगा कि मैं जिताऊ उम्मीदवार हूं इसलिए मुझे टिकट दिया गया. आमतौर पर उम्मीदवारों को फंडिंग की जाती है लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पा रहा है.'

सुचित्रा का कहना है कि उन्होंने ऑनलाइन फंडिंग की कोशिश भी की लेकिन उन्हें इसमें भी ज्यादा कामयाबी नहीं मिली इसीलिए अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगी. बता दें कि इस सीट पर 2019 में हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी तीसरे नंबर पर रही थी. बीजेपी ने यहां से एक बार फिर संबित पात्रा को चुनाव में उतारा है. वहीं, बीजेडी ने इस बार अपने मौजूदा सांसद पिनाकी मिश्रा की जगह पर अरुण पटनायक को चुनाव में उतारा है.

पुरी लोकसभा सीट पर पिछले 6 चुनावों से बीजेडी ही जीतती आ रही है. 2019 में संबित पात्रा ने पिनाकी मिश्रा को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन वह कुछ हजार वोटों के अंतर से चुनाव हार गए थे. यही वजह है कि बीजेपी ने एक बार फिर से संबित पात्रा को मैदान में उतारकर बीजेडी को मजबूर कर दिया कि वह अपने कैंडिडेट को बदले.