share--v1

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार के बीच प्रदेश अध्यक्ष के इस्तीफे की खबर! कमलनाथ ने खुद दिया जवाब

MP Election Result: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार होने के बाद चर्चाएं इस बात की तेज हो गई थी कांग्रेस हाईकमान ने कमलनाथ से इस्तीफा मांगा है. मीडिया में खबर सामने आने के बाद कमलनाथ ने इस खबर का खंडन कर दिया है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कमलनाथ ने खुद के इस्तीफे की खबर का किया खंडन
  • मध्य प्रदेश में मजह 66 सीटों पर सिमट गई कांग्रेस

MP Election Result: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार होने के बाद चर्चाएं इस बात की तेज हो गई थी कांग्रेस हाईकमान ने कमलनाथ से इस्तीफा मांगा है. मीडिया में खबर सामने आने के बाद कमलनाथ ने इस खबर का खंडन कर दिया है. कमलनाथ ने इस्तीफे की खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझसे इस्तीफा नहीं मांगा गया है, इस्तीफे की खबर को कमलनाथ ने महज एक अफवाह करार दिया है. उन्होंने आगे कहा कि भोपाल में मंगलवार को विधायक दल की बैठक होगी.

चुनाव में कांग्रेस की करारी हार

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 230 सीटों में से 163 सीटें पर जीत दर्ज कर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया और कांग्रेस 66 सीटों पर सिमट गई. कांग्रेस की इस करारी हार के बाद कांग्रेस में सियासी हलचल तेज हो गई थी कि हाईकमान उनसे इस्तीफा मांगेगी. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई की हाईकमान में कमलनाथ ने इस्तीफा मांगा है जिसे अब कमलनाथ ने खुद एक अफवाह करार दिया है.

कमलनाथ के गढ़ में बीजेपी की सेंध

बीजेपी ने इस चुनाव में कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले महाकौशल में बड़ी सेंधमारी भी की है. महाकौशल के जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडोरी और कटनी में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. बता दें, कमलनाथ सरकार में वित्त मंत्री तरुण भनोट और विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति के साथ साथ विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे को भी इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा.

First Published : 04 December 2023, 11:34 PM IST