share--v1

Chinese Flag On ISRO Ad: ISRO विज्ञापन में दिखा चीनी झंडा, तमिलनाडु सरकार पर जमकर बरसे पीएम मोदी

Chinese Flag On ISRO Ad: तमिलनाडु सरकार के एक विज्ञापन को लेकर पीएम मोदी ने डीएमके सरकार पर निशाना साधा है. दरअसल, तमिलनाडु सरकार की ओर से दिए गए एक विज्ञापन में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के रॉकेट पर चाइनीज झंडा लगा दिया.

auth-image
India Daily Live

Chinese Flag On ISRO Ad: तमिलनाडु सरकार के मत्स्य पालन मंत्री अनीता राधाकृष्णन की ओर से जारी किए गए एक विज्ञापन में चाइनीज झंडा लगाने का मामला सामने आया है. तमिलनाडु सरकार के इस विज्ञापन को लेकर पीएम मोदी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि डीएमके सरकार, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की परियोजनाओं पर अपनी मुहर लगा रही है और उनका श्रेय लेने की कोशिश कर रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज यानी बुधवार को तिरुनेलवेली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि DMK ऐसी पार्टी है जो कोई काम नहीं करती, लेकिन झूठा श्रेय लेने के लिए आगे बढ़ जाती है. कौन नहीं जानता कि ये लोग हमारी योजनाओं पर अपना स्टीकर लगाते हैं? अब तो हद हो गई, इन्होंने चीन का स्टीकर चिपका दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि DMK भारत के अंतरिक्ष की प्रगति को देखने के लिए तैयार नहीं हैं और आप (जनता) जो कर (टैक्स) चुकाते हैं, उससे वे विज्ञापन देते हैं और उसमें भारत के अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं.

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष ने भी साधा निशाना

तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में जारी विज्ञापन की निंदा की और द्रमुक सरकार पर देश की संप्रभुता के प्रति अनादर प्रदर्शित करने का आरोप लगाया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में अन्नामलाई ने लिखा कि ये विज्ञापन चीन के प्रति डीएमके की प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है. उन्होंने कहा कि डीएमके सरकार भ्रष्टाचार के मामले में ऊंची उड़ान भरने वाली पार्टी है. 

अन्नामलाई ने 60 साल पहले की एक घटना को याद करते हुए कहा कि तब इसरो के पहले लॉन्च पैड की मेजबानी के लिए तमिलनाडु पहला पसंद था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था. उन्होंने कहा कि जब इसरो के पहले लॉन्च पैड की परिकल्पना की गई थी, तो तमिलनाडु इसरो की पहली पसंद था. हालांकि, मामले में डीएमके का रवैया निराशाजनक था. तब बैठक में तत्कालीन सीएम थिरु अन्नादुरई के प्रतिनिधि नशे की हालत में पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि डीएमके बहुत ज्यादा नहीं बदला है और केवल बदतर हो गया है.

पीएम मोदी ने और क्या कहा?

तिरुनेलवेली में पीएम मोदी ने कहा कि पहले डीएमके नेता अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने में पूरी जिंदगी व्यस्त रहते थे. अब मुख्यमंत्री अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने में व्यस्त हैं. ये सभी डीएमके वाले व्यस्त हैं. लेकिन भाजपा को आपके बच्चों के भविष्य की चिंता है. 

उन्होंने कहा कि भारत ने अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया. कुछ दिन पहले संसद में इसे लेकर एक प्रस्ताव रखा गया था. डीएमके के सभी सदस्य सदन छोड़कर चले गए. ये व्यवहार दिखाता है कि कैसे द्रमुक नेता आपके विश्वास का तिरस्कार करते हैं. द्रमुक और कांग्रेस देश को विभाजित करने पर तुले हुए हैं. जबकि, भाजपा हर व्यक्ति को परिवार का सदस्य मानती है. 

पीएम मोदी बोले- भाजपा राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर चलती है

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर चलती है. हमारी सरकार दुनिया भर में संकट में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती है. हम अपने पायलट अभिनंदन को सुरक्षित वापस ले आए. हमारी सरकार ने हमारे कई मछुआरों को बचाया है और उन्हें सुरक्षित वापस लाया है. जिन भारतीयों को कतर में मौत की सजा सुनाई गई थी, उन्हें भारत सरकार वापस ले आई. उन्होंने पूछा कि क्या ये संभव होता अगर कांग्रेस या INDI की सरकार होती?

Also Read