menu-icon
India Daily
share--v1

मरीजों से वसूली, सप्लाई में गड़बड़ी, RML अस्पताल से जुड़े 9 लोगों को CBI ने किया गिरफ्तार

CBI: भ्रष्टाचार से जुड़े मामले सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन ने 9 लोगों को अरेस्ट किया है. पूरा मामला दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
CBI Ram Manohar Lohia

CBI: दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मरीजों से रिश्वत वसूसी जाती थी. उसी मामले में अब सीबीआई ने एक्शन लिया है. सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन ने 2 डॉक्टर समेत कुल 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई को जानकारी मिली थी कि दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर और कुछ अन्य कर्मचारी भ्रष्टाचार करने में में लिप्त थे.      

गिरफ्तार किए गए 9 लोगों पर आरोप है कि ये सभी लोग मेडिकल उपकरणों की आपूर्ति करने वाली कंपनियों के जरिए मरीजों से वसूली करते थे. 

कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टर भ्रष्टाचार में लिप्त

सूत्रों के मुताबिक कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टर पर्वत गौड़ा और  डॉक्टर अजय राज मरीजों से रिश्वत मांगते हैं. बिना डरे ये दोनों डॉक्टर रिश्वत मांगते हैं. सीबीआई ने भ्रष्टाचार से जुड़े इस मामले में अभी फिलहाल कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

डॉक्टर ने इस कंपनी के मालिक से मांगी रिश्वत 

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में नागपाल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड  अस्पताल को कुछ मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराती हैं. बीते 2 मई को उपकरण सप्लाई करने के लिए अस्पताल के डॉक्टर  पर्वतगौड़ा ने कंपनी के मालिक नरेश नागपाल से रिश्वत मांगी थी. इसके बाद कंपनी के मालिक ने कहा कि वह 7 मई को पिछले महीने की बकाया रिश्वत को 7 मई को देगा. 

शख्स ने भेजे 1 लाख 95 हजार

रिपोर्ट्स के अनुसार इससे पहले 26 मार्च को कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टर पर्वत गौड़ा ने अबरार अहमद नाम के शख्स से रिश्वत की मांग की थी. दरअसल, ये शख्स अस्पताल को कुछ उपकरण सप्लाई करता है. उसी के लिए डॉक्टर पर्वत गौड़ा ने अबरार अहमद से रिश्वत मांगी थी. 

खबरों की मानें तो अबरार ने अपने एक्सिस बैंक से 1 लाख 95 रुपये डॉक्टर पर्वत गौड़ा के खाते में भेजे थे. इसके बाद अप्रैल में डॉक्टर ने फिर से अबरार से रिश्वत के लिए संपर्क किया था. 

यूरोप निकलने वाले थे डॉक्टर साहब

खबर है कि जल्द ही डॉक्टर पर्वत गौड़ा यूरोप निकलने वाले थे. लेकिन उससे पहले ही वो सीबीआई के चंगुल में फंस गए हैं. 

सीबीआई इस मामले में और भी गहराई से जांच करेगी. शुरुआत में हुई 9 लोगों की गिरफ्तारी के बाद और भी कई बातें निकल कर सामने आएंगी. उसी के आधार पर आगे सीबीआई एक्शन लेगी.