menu-icon
India Daily
share--v1

फटे बादल, दरके पहाड़... केदारनाथ यात्रा से पहले उत्तराखंड में तबाही

उत्तराखंड में एक बार फिर से बारिश ने कहर मचाया है. सोमेश्वर में बादल फटा है से इलके में भारी आफत आई. मौसम विभाग ने यात्रियों के लिए अलर्ट जारी किया है.

auth-image
India Daily Live
Uttrakhnad Rain

उत्तराखंड में एक बार फिर से बारिश ने कहर मचाया है. राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सोमेश्वर में बादल फटा है. इलके में भारी आफत आई. बारिश का पानी कई घरों में घुस गया. अल्मोड़ा और बागेश्वर जिलों को जोड़ने वाला अल्मोड़ा-कौसानी हाईवे बंद हो गया. कई जगहों पर लैंडस्लाइड भी हुए हैं. 

अल्मोड़ा में बारिश के पानी के साथ मलबा और बोल्डर घरों तक पहुंचे, इससे मकानों में दरारें पड़ गईं. प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया. बुधवार देर शाम सोमेश्वर क्षेत्र के चनौदा और अघूरिया में अचानक बादल फटा और भारी बारिश हुई. यहां का मौसम पल-पल से बदल रहा है. 

10 मई से शुरू हो रहा चार धाम यात्रा

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा 10 मई से शुरू हो रहा है. इससे पहले भारी बारिश ने लोगों को दहशत में डाल दिया है. अल्मोड़ा-कौसानी हाईवे बंद होने से वाहनों की आवाजाही ठप हो गई. बुधवार को हुई भारी बारिश के बाद नदियां अचानक उफान पर आ गईं. रास्ते पर पहाड़ दरक कर गिर रहे हैं. 

उत्तराखंड में 13 मई तक बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के कई जिलों में 13 मई तक बारिश होने का अनुमान है. कई जगहों पर तेज बारिश हो सकती है. इसके चलते आईएमडी ने यात्रियों को यात्रा करने से बचने की चेतावनी दी है. सीएम धामी ने  मॉनसून आपदा न्यूनीकरण और चारधाम प्रबंधन पर अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की.