share--v1

संसद की कार्यवाही शुरू, हेमंत सोरेन मामले में लोकसभा में जमकर हंगामा

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से अंतरिम बजट पेश किये जाने के बाद आज लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा भी शुरू हो गया.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू
  • झारखंड में राजनीतिक संकट का विपक्ष ने उठाया मुद्दा

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से अंतरिम बजट पेश किये जाने के बाद आज लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा भी शुरू हो गया. संसद के बजट सत्र के दौरान झारखंड में राजनीतिक संकट के विरोध में विभिन्न विपक्षी दलों के संसद सदस्यों ने लोकसभा से वॉकआउट करते हुए नारेबाजी की.

'कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक हम एक हैं और एक रहेंगे'

वहीं कांग्रेस सांसद डीके सुरेश की ओर से अलग देश की मांग वाले बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में कहा कि "अगर कोई देश को तोड़ने की बात करेगा, तो हम इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे. चाहे वह किसी भी पार्टी का हो. कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक हम एक हैं और एक रहेंगे." दरअसल डी के सुरेश ने अलग देश बनाने की डिमांड करते हुए कहा था कि अगर केंद्र सरकार दक्षिण भारतीय राज्यों के लिए धन जारी नहीं करने की प्रवृत्ति जारी रखती है तो दक्षिणी राज्य एक अलग देश की मांग उठाएंगे.

सरकार की रणनीति पर हुई चर्चा 

संसद के बजट सत्र के तीसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा के लिए शीर्ष मंत्री के साथ बैठक की. बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शामिल हुए. 

Also Read

First Published : 02 February 2024, 12:08 PM IST