menu-icon
India Daily
share--v1

'मुंबई हमले के लिए कांग्रेस ने पाक को क्लीन चिट दे दी', कसाब मामले पर BJP ने कांग्रेस की लगाई वाट

BJP Slams Congress: महाराष्ट्र कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के कसाब वाले बयान को लेकर राजनीति गरमा गई है. बीजेपी ने बयान की निंदा करते हुए कहा कि इन्होंने मुंबई हमले के लिए पाक को क्लीन चिट दे दी है.

auth-image
India Daily Live
Shehzad poonawalla, Vijay Wadettiwar

BJP Slams Congress: महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार के एक बयान से राजनीतिक गलियारें में हंगामा मच गया है. उन्होंने कहा था कि मुंबई में 2008 में हुए 26/11 आतंकी हमले में एटीएस प्रमुख IPS हेमंत करकरे की मौत आतंकी कसाब की गोली से नहीं हुई थी. उनकी मौत RSS से जुड़े एक पुलिस अधिकारी की बंदूक से चली गोली से हुई थी. उनके इस बयान पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस का ऐसा बयान देना पाकिस्तान को क्लीन चिट देने जैसा है.

विजय वडेट्टीवार ने कहा था कि आरएसएस के कहने पर एक पुलिस अधिकारी ने हेमंत करकरे को गोली मारी थी. उन्होंने कहा कि एडवोकेट उज्जवल निकम को ये बात पता है लेकिन उन्होंने इस सच को नहीं बताया.

'राष्ट्रनीति के ऊपर वोट बैंक राजनीति'

बीजेपी ने कांग्रेस नेता के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कांग्रेस नेता पर आरोप लगाया कि ऐसा कहना 26/11 हमले में पाकिस्तान को क्लीन चिट देना है. बीजेपी स्पोकपर्सन शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने वोट बैंक के लिए खुद को देश से ऊपर रख रही है.

उन्होंने कहा - यह बहुत चौंकाने वाला और अविश्वसनीय बयान है. इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तान कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए दुआ कर रहा है. कांग्रेस एक बार फिर से राष्ट्रनीति के ऊपर वोट बैंक राजनीति रख रही है. बाटला, अफजल, याकूब और नक्सल पर रोने और उन्हें शहीद बताने के बाद अब वो उज्जवल निकम की देशभक्त पर संदेह कर रही है और पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है.

विजय वडेट्टीवार ने दिया था ये बयान

विजय वडेट्टीवार ने उज्जवल निकम पर इस सूचना को छुपाने के आरोप में देशद्रोह का आरोप लगाया. उज्जवल निकम 26/11 हमले में सरकारी वकील थे.उन्होंने कसाब को फांसी की सजा दिलाई थी. वह बीजेपी के टिकट से मुंबई नॉर्थ सेंट्रल लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस नेता के इस बयान को लेकर विपक्षी नेताओं ने उनकी खूब आलोचना कि इसके बाद उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उनका यह बयान रिटायर्ड पुलिस अधिकारी एसएम मुशरिफ की किताब हू किल्ड करकरे नामक किताब पर आधारित है. उन्होंने कहा कि राजनीति में लोगों के पास नैतिकता की कमी है. जो लोग देश की सत्ता में बैठे हैं वो एक दिन देश को बेच देंगे.

बीजेपी ने दर्ज कराई शिकायत

बीजेपी नागपुर की लीगल टीम ने कांग्रेस नेता वडेट्टीवार के खिलाफ मुकदमा, शहीद हेमंत करकरे के लिए अपमानजनक और शर्मनाक स्टेटमेंट देने के लिए शिकायत दर्ज की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी कांग्रेस नेता के बयान की कड़ी निंदा की है.