menu-icon
India Daily
share--v1

पुंछ आतंकी हमले में हुआ बड़ा खुलासा, सामने आया चीन का कनेक्शन

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक,आतंकियों ने स्टील की बनी गोलियों का इस्तेमाल किया जो चीन में निर्मित होती हैं.

auth-image
India Daily Live
Poonch Terror Attack

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एयरफोर्स काफिले पर हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. इस आतंकी हमले पर नई जानकारी सामने आई है. सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन में पता चला है कि आतंकियों ने जिन गोलियों का इस्तेमाल किया वे स्टील की बनी थीं. इन गोलियों का निर्माण चीन द्वारा किया जाता है. आमतौर पर गोलियों में पीतल का इस्तेमाल किया जाता है. 

सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार, जांच में सामने आया है कि आतंकियों ने एम-4 राइफल, एक-47 बंदूक के जरिए वायुसेना के काफिले को निशाना बनाया था. इस हमले में पांच जवान घायल हो गए थे. इसमें एक जवान इलाज के दौरान बलिदान हो गया. यह पहली बार नहीं है जब आतंकियों ने हमले में स्टील की गोलियों का प्रयोग किया है.  स्टील की गोलियां बुलेटप्रूफ वाहनों और बंकरों को नष्ट करने में पूरी तरह से सक्षम हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन गोलियों का निर्माण चीन द्वारा किया जाता है. स्टील की गोलियां चीन में निर्मित होती हैं और वहां से पाकिस्तान जाती हैं. पाकिस्तान से यह गोलियां आतंकियों को सप्लाई होती है. पीतल की तुलना में स्टील की गोलियां खतरनाक होती हैं और कीमत में सस्ती भी. शनिवार को सेना के काफिले पर हमले के बाद सुरक्षाबल अब भी इलाके में अपना सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. 

इससे पहले 23 अप्रैल को भी सेना के एक ट्रक पर हमला किया गया था. इस हमले में आतंकियों ने स्टील कोर की गोलियों का प्रयोग किया था. ट्रक पर हमले के बाद आतंकी सैनिकों के वेपन्स लेकर फरार हो गए थे. बीते लंबे समय से आतंकी हमलों के पैटर्न में बदलाव आया है. आतंकी अब स्टील की गोलियों का प्रयोग हमलों को अंजाम देने में कर रहे हैं.