menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: BJP के आगे फीका पड़ा TMC का मास्टर प्लान, महुआ मोइत्रा को टक्कर देंगी राजमाता

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव में कृष्णानगर सीट से शाही परिवार की राजमाता को चुनावी मैदान में उतारा है. वे टीएमसी की नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ चुनाव लडे़ंगी.

auth-image
India Daily Live
 Amrita Roy against Mahua Moitra

Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनावों को लेकर रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपने कैंडिडेट की पांचवीं लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम हैं. बीजेपी ने वेस्ट बंगाल की कृष्णानगर सीट से राजमाता अमृता राय को चुनावी समर में उतारा है. वे टीएमसी की महुआ मोइत्रा को टक्कर देती नजर आएंगी. बीजेपी के इस फैसले को मास्टर प्लान कहा जा रहा है. 

अमृता रॉय कृष्णानगर के राजबाड़ी की राजमाता हैं. उनकी उम्मीदवारी को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे. अमृता रॉय ने 20 मार्च को ही बीजेपी की शुभेंदु अधिकारी की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की थी. 

मजबूत हुई बीजेपी की पकड़ 

पिछले लोकसभा चुनाव में कृष्णानगर सीट से टीएमसी नेता ने बड़ी जीत हासिल की थी. उन्हें चुनाव में छह लाख से ज्यादा वोट हासिल हुए थे. वहीं, बीजेपी के कल्याण चौबे को 5 लाख वोट मिले थे. महुआ को चोपड़ा, पलाशीपारा, और कालीगंज विधानसभा से जमकर वोट हासिल हुए थे. हालांकि इस दौरान बीजेपी की इन इलाकों में सांगठनिक पकड़ मजबूत हुई है. 

राजमाता चुनाव में प्रभावी चेहरा 

रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी को एक ऐसे स्थानीय चेहरे की जरूरत थी जो परिचित और क्षेत्र में प्रभावशाली हो. अमृता रॉय को टिकट देने से बीजेपी को ताकत मिलेगी. नदिया जिले के इतिहास में राजा कृष्णचंद्र के कीमती योगदान के बारे में सभी जानते हैं जिसका फायदा बीजेपी को मिलेगा.