share--v1

BJP का सियासी दांव, Kumar Vishwas को यहां से राज्यसभा भेज सकती है पार्टी

कवि कुमार विश्वास को BJP यूपी से राज्यसभा भेज सकती है. बीजेपी प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक में 35 लोगों के नाम को तय करके केंद्रीय आलाकमाना को भेजा गया है. जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कुमार विश्‍वास को राज्‍यसभा भेज सकती है BJP
  • पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का नाम पैनल में शामिल

नई दिल्ली: यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होने है. मौजूदा विधायकों के संख्या बल के हिसाब से बीजेपी 7 सीटों को आसानी से जितने की स्थिति में है. मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी इस बार नए चेहरों को उच्च सदन भेजने की तैयारी में हैं. यूपी बीजेपी प्रदेश इकाई की ओर से 35 नामों का पैनल तैयार करके पार्टी आलाकमान को भेजा गया है. इस पैनल में जाने-माने कवि कुमार विश्वास के साथ तेज तर्रार पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का नाम रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है. 

इसके साथ ही महिला वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को भी BJP राज्‍यसभा भेज सकती है. जेपी नड्डा, दुष्‍यंत गौतम, कुमार विश्‍वास, अपर्णा यादव और मुख्‍तार अब्‍बास नकवी शामिल हैं. 

जानें अपर्णा यादव की दावेदारी क्यों भारी? 

अपर्णा यादव को राज्‍यसभा भेजकर बीजेपी महिला बोट बैंक के साथ ओबीसी समाज को साध सकती है, वहीं दुष्‍यंत गौतम के जरिये दलित वोट बैंक के नजरिये से बेहतर उम्मीदवार हो सकते हैं. जेपी नड्डा को यूपी से राज्यसभा भेजे जाने की चर्चा है. फिलहाल वह हिमाचल प्रदेश से राज्‍यसभा सदस्‍य हैं, उनका कार्यकाल भी समाप्‍त होने वाला है. हिमाचल प्रदेश में सिर्फ एक सीट पर राज्‍यसभा का चुनाव होना है. वहां राज्य में कांग्रेस की सरकार और जरूरी विधायक होने की वजह से राज्यसभा की सीट कांग्रेस की झोली में जाएगी. ऐसे में जेपी नड्डा को यूपी से राज्‍यसभा सांसद बनाया जा सकता हैं. 

 

Also Read

First Published : 06 February 2024, 12:56 PM IST