menu-icon
India Daily
share--v1

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे बंगाल, 3 महीने में उनका तीसरा दौरा

पश्चिम बंगाल भाजपा के एक सीनियर नेता ने कहा कि अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर बंगाल में पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे. इस दौरान उनकी ओर से पार्टी के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने की भी संभावना है. 

auth-image
Om Pratap
Amit Shah West Bengal visit Lok Sabha election 2024

हाइलाइट्स

  • पिछले साल नवंबर, दिसंबर में भी शाह पहुंचे थे कोलकाता
  • भाजपा ने बंगाल में 42 में से 35 सीटों को जीतने का रखा है लक्ष्य

Amit Shah West Bengal visit Lok Sabha election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 28 जनवरी यानी आज दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे. पिछले तीन महीने में केंद्रीय गृह मंत्री का ये पश्चिम बंगाल का तीसरा जबकि राम मंदिर उद्घाटन के बाद पहला दौरा होगा. भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह 28 जनवरी यानी रविवार को कोलकाता आएंगे और प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और सांसद दिलीप घोष समेत नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

29 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री पूर्व मेदिनीपुर जिले के मेचेदा में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक करने वाले हैं. इसके बाद उनका कोलकाता के साइंस सिटी ऑडिटोरियम में बुद्धिजीवियों की बैठक में भाग लेने का कार्यक्रम है. पश्चिम बंगाल भाजपा के एक सीनियर नेता ने कहा कि अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर बंगाल में पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे. इस दौरान उनकी ओर से पार्टी के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने की भी संभावना है. 

पिछले साल नवंबर में भी पहुंचे थे कोलकाता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले साल नवंबर में भी कोलकाता में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया था, जहां उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, हिंसा और बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति का आरोप लगाया था. इसके अलावा, पिछले महीने यानी दिसंबर में भी अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बंगाल पहुंचे थे और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कई बैठकें की थीं.

पश्चिम बंगाल भाजपा के सीनियर नेताओं के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए अमित शाह की ये यात्रा महत्वपूर्ण है, क्योंकि भाजपा ने पश्चिम बंगाल में 42 में से 35 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 42 में से 18 सीटें जीतीं थीं.