menu-icon
India Daily
share--v1

एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों पर भारी पड़ी 'सिकलीव', हो गए बर्खास्त, वजह क्या है

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कम से कम 25 केबिन क्रू को बर्खास्त कर दिया है. एक दिन पहले  एयरलाइन के लगभग 300 कर्मचारियों ने बीमार होने की बात कह कर सामूहिक छुट्टी ली थी.

auth-image
India Daily Live
Air India

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कम से कम 25 केबिन क्रू को बर्खास्त कर दिया है. एक दिन पहले एयरलाइन के लगभग 300 कर्मचारियों ने बीमार होने की बात कह कर सामूहिक छुट्टी ली थी. सबके फोन बंद थे. इसके अलावा ऐसा माना जा रहा है कि आगे एयर इंडिया एयरलाइंस और कर्मचारियों के खिलाफ भी एक्शन ले सकती है. 

कर्मचारियों की छुट्टी से बड़ी संख्या में उड़ाने बाधित हुई थी. आज कुल 76 उड़ानें प्रभावित हुईं.  एयरलाइन एयर इंडिया की सहायक कंपनी है जिसका स्वामित्व अब टाटा समूह के पास है. सूत्रों ने बताया कि इसके कर्मचारी नई रोजगार शर्तों का विरोध कर रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि चालक दल ने कर्मचारियों के साथ व्यवहार में समानता की कमी का आरोप लगाया है. दावा किया है कि कुछ स्टाफ सदस्यों को वरिष्ठ पदों के लिए साक्षात्कार पास करने के बावजूद कम नौकरी की पेशकश की गई है.

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस ने लगभग 25 कर्मचारियों (केबिन क्रू मेंबर्स) को काम पर नहीं आने के कारण बर्खास्त कर दिया गया है . न्यूज एजेंसी एएनआई ने एयरलाइन के सूत्रों के हवाले देते हुए बताया कि एयरलाइन अगले 20 मिनट में एक बयान जारी करेगी. एयरलाइन ने ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने की वजह से कर्मचारियों को बरर्खास्त किया.

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कल कहा कि प्रबंधन सामूहिक छुट्टी के पीछे के कारणों को समझने के लिए चालक दल के साथ बातचीत कर रहा है और कहा कि वे यात्रियों को असुविधा कम करने के लिए काम कर रहे हैं. चालक दल के 25 सदस्यों को जारी किए गए समाप्ति पत्र में कहा गया है कि सामूहिक अवकाश स्पष्ट रूप से बिना किसी उचित कारण के काम से पूर्व-निर्धारित और ठोस अनुपस्थिति की ओर इशारा करता है. बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जिससे पूरा शेड्यूल बाधित हो गया, जिससे कंपनी के सम्मानित यात्रियों को भारी असुविधा हुई.