menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली में मची CM बनने की होड़, केजरीवाल की पत्नी भी इसमें शामिल; AAP संकट पर अनुराग ठाकुर ने लिए मजे

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद मचे सियासी बवाल पर भाजपा ने कटाक्ष किया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि केजरीवाल के बाद अब AAP नेताओं में दिल्ली का सीएम बनने की होड़ लग गई है.

auth-image
India Daily Live
Delhi Liquor Scam, AAP crisis, Anurag Thakur, Delhi CM, Arvind Kejriwal, Atishi Marlena, Saurabh Bha

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री की 'कुर्सी पर अब कौन' की चर्चाएं तेज हो गई हैं. राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की बातें हो रही हैं. ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि AAP के नेताओं में सीएम बनने की होड़ लग गई है. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं में सीएम बनाने के लिए प्रतियोगिता शुरू हो गई है. कई न्यूज चैनलों पर दिखाए गए मैसेज को सुनीता केजरीवाल की ओर से पढ़ने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि केजरीवाल की पत्नी भी इस दौड़ में शामिल हो गई हैं.

गिरफ्तारी के बाद भी CM बने रहने पर की निंदा

भाजपा नेता ने गिरफ्तारी के बावजूद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने की भी कड़ी आलोचना की. इसे देश की राजनीतिक दिशा में एक अफसोसजनक पल और प्रतिकूल राजनीति का प्रदर्शन बताया है. इसके अलावा अनुराग ठाकुर ने संगरूर में हुई घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर भी निशाना साधा. यहां जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि पूरी आम आदमी पार्टी एक के बाद एक शराब से जुड़े घोटाले में फंसती नजर आ रही है.

केजरीवाल के विपक्षी साथियों को बताया 'भाईचारा दिखाने वाले चोर'

विपक्षी दलों के केजरीवाल के साथ एकजुटता दिखाने के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये 'भाईचारा दिखाने वाले चोर हैं. उन्होंने कथित शराब घोटाले को लेकर केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस की पूर्व शिकायत की ओर इशारा करते हुए उनके लिए पार्टी के समर्थन पर सवाल उठाया. केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि कोई भी केजरीवाल की बेगुनाही का दावा नहीं कर रहा है और किसी घोटाले से भी इनकार नहीं किया है.

लालू यादव का दिया उदाहरण

उन्होंने केजरीवाल की स्थिति की तुलना राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की. कहा कि इस सरगना को गिरफ्तार किया गया है, जिसने हमें नैतिकता और ईमानदारी का ज्ञान दिया था. वे कहते हैं कि जेल से सरकार चलाएगा. अनुराग ठाकुर ने केजरीवाल और कांग्रेस की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि उनके खिलाफ आयकर विभाग की हालिया कार्रवाइयां चुनाव के दौरान अपने फंड को अनदेखा करने के कारण हुई है. न कि इसका मोदी सरकार से कोई लेना-देना है.