share--v1

Tripura: गिरफ्तार किए गए 14 बांग्लादेशी घुसपैठिये, गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने की कार्रवाई

Tripura: पुलिस ने त्रिपुरा के सीमावर्ती इलाके से 4 बच्चों समेत 14 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ये कार्रवाई गुप्त सूचना मिलने पर की.

auth-image
Gyanendra Tiwari

Tripura: त्रिपुरा के सीमावर्ती इलाके से अवैध रूप से भारत में घुसने वाले 14 बांग्लादेशी घुसपैठियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए लोगों में 4 बच्चे भी शामिल हैं. घुसपैठियों को त्रिपुरा के गोमती जिले से गिरफ्तार किया गया है.

छापेमारी कर की गई गिरफ्तारी

पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सूचना मिलने पर गोमती जिले के सीमार्ती इलाके के गांव वैष्णव पुर में पुलिस ने 2 घरों में छापेमारी की. दोनों घरों से पुलिस ने 14 अवैध अप्रवासियों को पकड़ा.

सबरूम पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी अपू दास ने बताया कि बांग्लादेशी नागरिकों को बिना पुलिस को सूचना दिए आश्रय देने वाले तीन स्थानीय लोगों को भी गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि भौगोलिक समस्याओं के चलते सबरूम उपखंड में 62 किलोमीटर लंबी सीमा पर पूरी तरह से बाड़ नहीं लगाई गई है जिसके चलते तस्करी के लिए इस इलाके का इस्तेमाल किया जा रहा है.
 

पुलिस कर रही है कार्रवाई
 

पुलिस ने बताया कि मानव तस्करी के खिलाफ वो किसी भी तरह की रियायत नहीं दे रही है. घुसपैठियों की सहायता करने वालों के खिलाफ भी कड़ी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि वह मानव तस्करी को रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस पॉलिसी के तहत काम कर रही है. 

यह भी पढ़ें-  उत्तराखंड में निर्माणाधीन टनल टूटी, 36 मजदूरों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू जारी

First Published : 12 November 2023, 03:55 PM IST