menu-icon
India Daily
share--v1

कैसे पकड़े गए सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले शूटर? पढ़ें इनसाइड स्टोरी

Salman Khan: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी गुजरात के भुज से गिरफ्तार हो गए हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है.

auth-image
India Daily Live
salman bhai

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर रविवार को फायरिंग हुई थी जिसके बाद से पुलिस और ATS की ब्रांच इसकी जांच-पड़ताल में लगी हुई थी. अब पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता मिल चुकी है. फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया है. फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी गुजरात के भुज से गिरफ्तार हुए हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है.

खबरों की मानें तो, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज की गलियों से ढूंढ निकाला. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सुबह उन्हें मुंबई लाया जाएगा. मुंबई लाने के बाद पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ करेगी. क्राइम ब्रांच की टीम ने फायरिंग करने वाले आरोपियों को भुज में माता के मढ़ के पास से पकड़ा है. आरोपियों की पहचान भी हो गई है.

आरोपियों की पहचान

पहला आरोपी विकी गुप्ता है जिसकी उम्र महज 24 साल है, वहीं दूसरे आरोपी का नाम सागर है जो कि 21 का है. दोनों आरोपी बिहार के चंपारण के रहने वाले हैं. दोनों आरोपियों ने फायरिंग करने के बाद बांद्रा स्टेशन से बोरीवली जाने वाली लोकल ट्रेन पकड़ी. इसके बाद 5 बजकर 13 मिनट पर सांताक्रुज स्टेशन पर उतरे. सांताक्रुज स्टेशन से दोनों वाकोला की तरफ बाहर निकले और फिर ऑटो किया. सांताक्रुज स्टेशन से जब दोनों आरोपी बाहर निकल रहे थे उस वक्त का वीडियो सामने आया था जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ.

कैसे पकड़े गए सलमान खान के गुनहगार, क्या है इनसाइड स्टोरी
सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपी मुंबई-अहमदाबाद हाईवे से फरार हुए थे. उन्होंने वसई हाईवे का एड्रेस एक ऑटो वाले से लिया था. मुंबई क्राइम ब्रांच की नजर CCTV फुटेज पर थी. लोकेशन को लगातार ट्रेस करने की कोशिश पुलिस कर रही थी. साइबर टीम ने डंप डेटा निकाला और छानबीन शुरू की. मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें पता चला कि दोनों आरोपी भुज में हैं.

भुज के स्थानीय लोक क्राइम ब्रांच को इसकी जानकारी दी गई. शक था कि अगर स्थानीय पुलिस को सूचना नहीं दी गई तो हमलावर पुलिस पर ही हमला बोल सकते हैं. वे पेशेवर अपराधी हैं. पुलिस ने स्थानीय टीम की मदद ली. क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी की अगुवाई में वे मौके पर पहुंचे. भुज में दोनों आरोपी ठहरे हुए थे. दोनों गिरफ्तार आरोपियों के नाम विकी गुप्ता और सागर पाल हैं. पुलिस ने एक मंदिर कैंपस से इन्हें गिरफ्तार किया है.  अपराधी मंदिर में क्यों छिपे थे, इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. आरोपियों के खिलाफ कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है. सुबह 9 बजे तक वे मुंबई लाए जाएंगे.