menu-icon
India Daily
share--v1

करतारपुर कॉरिडोर पर अब होगी फिल्मों की शूटिंग, इसके लिए आपको करने होंगे लाखों खर्च

करतारपुर कॉरिडोर पर अब फिल्मों की शूटिंग हो सकती हैं इसके लिए आपको लाखों खर्च करने होंगे. इसलिए आइए जानते हैं इसकी फीस?

auth-image
India Daily Live
dera baba

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान की सीमा पर बने करतारपुर कॉरिडोर के डेरा बाबा नानक के बारे में तो आप जानते ही होंगे. अब इस कॉरिडोर में शूटिंग भी होगी. जी हां, इसको लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से मंजूरी दे दी गई है. छात्रों का नॉलेज बढ़ाने के लिए और उनको जानकारी देने के लिए यहां डॉक्यूमेंट्री के साथ-साथ फोटो लेने की भी अनुमति है. लेकिन इसके लिए आपको फीस देनी पड़ेगी जो कि काफी महंगी होने वाली है.

अगर कोई व्यक्ति अपने प्रोफेशनल काम को लेकर यहां फोटो लेना चाहता है तो उसके लिए अलग से आपको अपनी जेब खर्च करनी पड़ेगी. फीस की बात करें तो अगर कोई अपने बिजनेस के लिए फोटो लेना चाहता है तो उसे 10 हजार रुपये का भगुतान करना पड़ेगा.

यहीं नहीं अगर कोई फिल्म की शूटिंग के उद्देश्य से जाता है तो उसको 1 लाख रुपये देने होंगे जबकि डॉक्यूमेंट्री के लिए आपको 40 हजार रुपये जमा करने होंगे. आपको बता दें कि इन सब कामों के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आप रजिस्टर करवा सकते हैं.

डेरा बाबा नानक की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अब भारत और पाकिस्तान की सरकारों द्वारा श्री करतारपुर कॉरिडोर को खोल दिया गया है जिसके जरिए गुरुद्वारा का रासश्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन लोग आसानी से कर पाएंगे और अब दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या भी रोज बढ़ रही है.