menu-icon
India Daily
share--v1

प्रधान जी ने विधायक को सिखाया सबक या सचिव को मिली रिंकी, कैसी है फुलैरा गांव की तीसरी पंचायत?

जितेंद्र कुमार और नीना गुप्ता की पंचायत-3 आज यानी 28 मई को रिलीज हो चुकी है. वेब सीरीज को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
panchayat

Panchayat 3: आखिरकार वो पल आ ही गया जिसका हर किसी को इंतजार था..दर्शक पिछले 2 साल से पंचायत के तीसरे सीजन का इंतजार कर रहे थे और पूरे दो साल बाद फैंस का सपना पूरा हुआ और मेकर्स ने वेब सीरीज ‘पंचायत सीजन 3’ का ऐलान कर दिया था. सीरीज आज यानी 28 मई को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है. अगर आपने अब तक इसको नहीं देखा है तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि फुलेरा गांव की कहानी कैसी है और इसमें क्या-क्या नया और खास है.

पंचायत-3 के बारे में जानने से पहले इसके पहले-दूसरे पार्ट को अगर आपने अभी तक नहीं देखा है तो पहले उसको देखें फिर तीसरे सीजन में जाए तो आप कहानी को अच्छे से समझ पाएंगे. ‘पंचायत सीजन 3’ की कहानी आपको निराश नहीं करेगी, जैसे पहले दो सीजन की स्टोरी में दम था तीसरी में भी उतना ही दम है. तीसरा सीजन देखने के बाद आपको चौथे सीजन को देखने की उत्सुकता होने लगेगी और ये आपके मन में थोड़ा संस्पेंस छोड़ देगा जो कि इसके अगले सीजन आने के बाद ही पूरी होगी.

कैसा है फुलेरा गांव का हाल?

सीजन 3 की कहानी की शुरुआत सीजन 2 के आखिरी सीन से होती है. अभिषेक त्रिपाठी यानी सचिव जी का ट्रांसफर हो गया है और फुलेरा गांव को उसका नया सचिव मिल गया है. अभिषेक के जाने से गांव के लोग खासतौर पर प्रधान जी, विकास और प्रहलाद बिलकुल भी खुश नहीं है और वो ये बिल्कुल नहीं चाहते हैं कि यहां अभिषेक जी के अलावा कोई नया सचिव आए क्योंकि अगर नया सचिव फुलेरा गांव आया तो फिर अभिषेक जी की यहां वापसी बैन हो जाएगी.

नए सचिव का रोल एक्टर विनोद सूर्यवंशी निभा रहे हैं. हालांकि, Vinod का स्क्रीन स्पेस थोड़ी देर का है क्योंकि वो वो Phulera गांव में ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाते हैं. बहरहाल, ये अपनी एक्टिंग से आपको थोड़ी देर ही सही लेकिन गुदगुदाएंगे. नए सचिव विधायक को अपना खास बताते है लेकिन फिर भी इनकी यहां कोई वैल्यू नहीं, इन सब से परेशान होकर इनको इस गांव से विदा लेना पड़ता है और फुलेरा गांव में पुराने सचिव यानी अभिषेक त्रिपाठी जी की एंट्री होती है. अपनी एंट्री के साथ ही इनके पास काफी चुनौतियां भी आ जाती हैं.

इस बार Web Series में आपको रिंकी और सचिव जी की प्रेम कहानी भी देखने को मिलेगी. मतलब, कॉमेडी, एक्शन ड्रामा के साथ-साथ इस बार रोमांस भी भरपूर मिलेगा. रिंकी, सचिव जी की के वापस आने से काफी खुश है. इस बार भूषण के रोल में दुर्गेश कुमार भी नजर आने वाले हैं जो कि आपके मनोरंजन का पूरा ख्याल रखेंगे. कुल मिलाकर इस बार फुलेरा गांव में काफी हंगामे होने वाले हैं क्योंकि पंचायत के चुनाव सिर पर हैं.

सीरीज की कास्ट की बात करें तो इस बार जीतेंद्र कुमार (अभिषेक त्रिपाठी, फुलेरा ग्राम पंचायत के सचिव जी,  नीना गुप्ता (मंजू देवी दुबे, प्रधान), फैसल मलिक (प्रहलाद, उप-प्रधान), सांविका (प्रधान की बेटी ‘रिंकी’), रघुबीर यादव (बृज भूषण दुबे, प्रधान के पति ‘प्रधान जी’) और चंदन रॉय (विकास, ग्राम पंचायत के कार्यालय सहायक) के रोल में नजर आएंगे.