menu-icon
India Daily
share--v1

फिर जागा संजय लीला भंसाली का 'पाकिस्तान प्रेम', 18 साल पहले भी किया था ऐसा 'कारनामा'

संजय लीला भंसाली ने कई साल पहले हीरामंडी बनाने का सपना देखा था और इस सीरीज के लिए भंसाली की पहली पसंद पाकिस्तान की ये हसीना थी.

auth-image
Priya Singh
bhanshali

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली इन दिनों अपनी सीरीज हीरामंडी को लेकर काफी चर्चा में है. इनकी सीरीज 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है जिसको दर्शकों का काफी प्यार मिला है. 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार लाहौर के उस तवायफों की कहानी को बताता है जिनकी जिंदगी काफी गुमनाम में बीती.

भंसाली ने अपनी सीरीज और उनके पात्रों को लेकर खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि उनकी नजर में भारत और पाकिस्तान एक है और वह भारत-पाकिस्तान को अलग नहीं समझते हैं. हीरामंडी को भारत के साथ-साथ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी खूब प्यार मिल रहा है. हीरामंडी ऐसे समय में रिलीज हुई है जब पाकिस्तान के कलाकार हिंदुस्तान नहीं आ सकते हैं. 

पड़ोसी मुल्क के बारे में क्या बोले संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली अपनी सीरीज में सोनाक्षी, ऋचा चड्ढा, अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल, फरदीन खान और शेखर सुमन हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भंसाली की हीरामंडी के लिए पहली पसंद ये नहीं बल्कि रेखा, करीना कपूर और रानी मुखर्जी थीं. इसके अलावा, वो फवाद खान और माहिरा खान को भी इसमें कास्ट करना चाहते थे. लेकिन पाकिस्तान और भारत के बीच चल रहे विवाद के कारण और पाकिस्तानी एक्टर्स का भारत में बैन लगने के कारण यह संभव नहीं हो पाया.

भंसाली ने इस सीरीज के बारे में 18 साल पहले ही सपना देखा था. उन्होंने बताया कि हीरामंडी उनकी ड्रीम प्रोजेक्ट है और वह इसमें काफी मेहनत करते दिखे. डायरेक्टर ने कहा कि- ये वेब सीरीज जो भारत और पाकिस्तान को एक करता है, हम सब एक हैं और ये हमें कई मायनों में एक करता है. भंसाली ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके शो के कारण भारत-पाकिस्तान एक साथ आए हैं क्योंकि उनकी सीरीज को पाकिस्तान से भी भर-भरकर प्यार मिल रहा है.