share--v1

Birthday: बॉलीवुड के सीक्रेट सुपरस्टार जिमी शेरगिल का बर्थडे, इन फिल्मों में अपने अभिनय से किया है सबको रोमांचित

Jimmy Shergill : साल 1996 में माचिस फिल्म से बॉलीवुड में पहला ब्रेक पाने के बाद जिमी ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा. इसी फिल्म ने 'जसजीत सिंह गिल' को जिमी शेरगिल बना दिया.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • शादी के लिए करनी पड़ी मश्शक्त
  • इन फिल्मों में अपने अभिनय से किया सबको प्रभावित

Jimmy Shergill : तनु वेड्स मनु के राजा अवस्थी, हासिल के अनिरुद्ध शर्मा या मोहब्बतें के करन चौधरी हो या फिर साहेब बीवी और गैंगस्टर के आदित्य प्रताप सिंह हो. हर किरदार में अपने अभिनय से पूरी फिल्म में जान डालने वाले जिमी शेरगिल 03 दिसंबर को 54 साल को हो जाएंगे. 
साल 1996 में माचिस फिल्म से बॉलीवुड में पहला ब्रेक पाने के बाद जिमी ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा. इसी फिल्म ने 'जसजीत सिंह गिल' को जिमी शेरगिल बना दिया. इस फिल्म में जसजीत का नाम जिम्मी था. जिसमें मिली अपार सफलता को देखने हुए इन्होंने अपना नाम जसजीत से बदलकर जिमी कर दिया.

शादी के लिए करनी पड़ी मश्शक्त

जिमी शेरगिल का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था. कुछ वर्षों के लिए लखनऊ के सेंट फ्रांसिस कॉलेज में पढ़ाई करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए अपने मिट्टी पंजाब चले गए. जहां उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा ग्रहण की. यहीं पढ़ाई के दौरान ही उनकी 'प्रियंका पुरी' से दोस्ती हो गई. आगे चलकर इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, जिसके बाद दोनों शादी करना चाहते थे. हालांकि जिमी को प्रियंका से शादी के लिए बड़ी मश्शक्त करनी पड़ी, क्योंकि प्रियंका के घर वाले जिम्मी की एक्टिंग को लेकर खुश नहीं थे. लेकिन साल 2001 में दोनों ने परिवार के मर्जी से शादी कर ली.

इन फिल्मों में अपने अभिनय से किया सबको प्रभावित

इसके बाद वो हर साल दर साल आगे बढ़ते रहे. साल 2000 में जिमी को मोहब्बतें फिल्म में एक बार फिर बड़ा ब्रेक मिला और शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय के साथ काम करने का मौका मिला. जिसमें उन्होंने प्रभावी किरदार निभाया. फिर जिम्मी कदम दर कदम आगे बढ़ते रहे. 
जिमी के बड़ी फिल्मों की बात करें तो हासिल, मुन्ना भाई एम बी बी एस, लगे रहो मुन्ना भाई, तनु वेड्स मनु (सीरीज), साहेब बीबी और गैंगेस्टर (सीरीज), स्पेशल-26, बुलेट राजा, वहीं उन्होंने राजस्थान के माफिया अमर पाल सिंह पर बनी सीरीज रंगबाज फिरसे में काम किया.

इसे भी पढे़ं-  बॉलीवुड की फिल्में शुक्रवार को ही इस कारण से होती है सिनेमाघरों में रिलीज, ये है वजह

Also Read

First Published : 02 December 2023, 11:38 PM IST