menu-icon
India Daily
share--v1

'...इस खालीपन को भरना मुश्किल होगा', एक्टर-DMDK संस्थापक कैप्टन विजयकांत के निधन पर पीएम मोदी

DMDK संस्थापक और प्रसिद्ध तमिल एक्टर कैप्टन विजयकांत का गुरुवार को  निधन हो गया. 71 वर्षीय नेता और अभिनेता उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे.

auth-image
Sagar Bhardwaj
pm modi

हाइलाइट्स

  • तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने चेन्नई स्थित कैप्टन विजयकांत के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.
  • लंबे समय से उम्र संबंधी परेशानियों से जूझ रहे थे विजयकांत

DMDK संस्थापक और प्रसिद्ध तमिल एक्टर कैप्टन विजयकांत का गुरुवार (28 दिसंबर ) को  निधन हो गया. 71 वर्षीय नेता और अभिनेता उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे. प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,  "विजयकांत जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ. तमिल फिल्म जगत के एक दिग्गज, उनके करिश्माई प्रदर्शन ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया. एक राजनीतिक नेता के रूप में, वह सार्वजनिक सेवा के प्रति गहराई से प्रतिबद्ध थे, जिसने तमिलनाडु के राजनीतिक परिदृश्य पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा. उनका निधन एक खालीपन छोड़ गया है, जिसे भरना मुश्किल होगा."

पूर्व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कैप्टन विजयकांत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा,  "DMDK संस्थापक, तिरु विजयकांत जी के निधन से गहरा दुख हुआ. सिनेमा और राजनीति में उनके योगदान ने लाखों लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है. इस कठिन समय में उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना."

तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन ने दी श्रद्धांजलि
तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने चेन्नई स्थित कैप्टन विजयकांत के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इससे पहले विजयकांत को नवंबर में तबीयत बिगड़ने पर चेन्नई के MIOT अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वह 14 दिनों तक डॉक्टर की निगरानी में रहे.

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार थे विजयकांत
राजनीति में आने से पहले उन्होंने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी लोकप्रियता बंटोरी. अपने जमाने के सुपरस्टार रहे कैप्टन विजयकांत ने 154 फिल्मों में काम किया था. साल 2005 में उन्होंने फिल्मों से संन्यास लेकर देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कजगम (DMDK) की स्थापना की थी.