menu-icon
India Daily
share--v1

'गांधी सरनेम के लायक नहीं राहुल, इनके DNA की जांच हो', इतना क्यों भड़क गए वायनाड के MLA

Wayanad MLA On Rahul Gandhi: वायनाड के विधायक राहुल गांधी पर हमलावर हो गए हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें गांधी सरनेम इस्तेमाल करने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी के डीएनए की जांच भी होनी चाहिए. राहुल गांधी पर जुबानी हमला करने वाले विधायक को सीपीएम का समर्थन है.

auth-image
India Daily Live
Rahul has no right to use Gandhi surname

Wayanad MLA On Rahul Gandhi: केरल में विपक्षी इंडिया गठबंधन के सदस्य कांग्रेस और सीपीआई (एम) के बीच लड़ाई और तेज हो गई है. लेफ्ट समर्थित निर्दलीय विधायक पीवी अनवर ने राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उनके डीएनए की जांच की जानी चाहिए. अनवर ने सोमवार को मलप्पुरम के एडाथनट्टुकरा में सीपीआई (एम) के चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल को गांधी नाम का इस्तेमाल करने का कोई अधिकार नहीं है. क्या उनका जन्म नेहरू परिवार में हुआ था? मुझे संदेह है, इसलिए उनके डीएनए की जांच होनी चाहिए.

अनवर ने ये बातें तब कही, जब उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ राहुल गांधी के तंज को लेकर उनकी आलोचना की. अनवर के बयान पर विजयन ने आज यानी मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया दी और अनवर के बयानों का बचाव किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब राहुल बोलते हैं, तो उन्हें सावधान रहना चाहिए और समझना चाहिए कि उन्हें उचित उत्तर मिलेगा. राहुल ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिन्हें (आलोचना से) सुरक्षा प्राप्त है. दोस्ताना बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता कहते हैं कि राहुल बदल गए हैं.

पिनराई विजयन ने कहा कि मैंने सोचा, देश भर में घूमने वाले व्यक्ति के रूप में राहुल ने ज्ञान प्राप्त किया होगा, लेकिन उन्होंने हाल ही में केरल में जो कहा वह एक राजनीतिक नेता के लिए अशोभनीय था... उन्हें ऐसा दृष्टिकोण नहीं अपनाना चाहिए जो भाजपा की मदद करे.

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

पिछले दिनों केरल में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि दो मुख्यमंत्री जेल में हैं. केरल के मुख्यमंत्री के साथ ऐसा कैसे नहीं हो रहा? मैं चौबीसों घंटे भाजपा पर हमला कर रहा हूं और केरल के मुख्यमंत्री मुझ पर चौबीसों घंटे हमला कर रहे हैं. ये थोड़ा हैरान करने वाला है. राहुल गांधी के इस बयान के बाद पिनराई विजयन ने कहा कि ये राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी थीं, जिन्होंने आपातकाल के दौरान मुझे डेढ़ साल के लिए जेल में डाल दिया था.

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि विजयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना नहीं कर रहे थे. दरअसल, विजयन की बेटी वीणा की आईटी फर्म में कथित अवैध भुगतान घोटाले और त्रिशूर में एक सहकारी बैंक में एक अन्य कथित घोटाले की केंद्रीय एजेंसियों की ओर से जांच की जा रही है. कांग्रेस का आरोप है कि इसी कारण विजयन पीएम मोदी पर हमलावर नहीं हो पा रहे हैं.