menu-icon
India Daily
share--v1

ED, CBI से बचे, अब बेटे की गुंडई अमानतउल्लाह को पहुंचाएगी जेल? गैर जमानती वॉरंट हुआ जारी

Amantullah Khan: AAP के विधायक अमानतउल्लाह खान इन दिनों अंडरग्राउंड बताए जा रहे हैं. उनके खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी कर दिया गया है.

auth-image
India Daily Live
Amantullah Khan
Courtesy: Social Media

अमानतउल्लाह खान आम आदमी पार्टी (AAP) के ऐसे विधायक हैं जो अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत से ही विवादों में रहे हैं. कुछ दिनों पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) और सीबीआई की जांच का सामना कर रहे अमानतउल्लाह की गिरफ्तारी की बातें भी सामने आ गई थीं लेकिन बाद में वह अपने घर आ गए. अब एक बार फिर से अमानतउल्लाह खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. अपने बेटे की सरेआम गुंडई के चलते अमानतउल्लाह के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी हो गया है. एक तरफ AAP के दूसरे नेता केजरीवाल के रिहा होने के बाद जोश में हैं तो अमानतउल्लाह खान और उनका बेटा अंडरग्राउंड हो गया है.

हाल ही में अमानतउल्लाह खान के बेटे ने नोएडा के एक पेट्रोल पंप पर बदसलूकी की थी. उसने पहले तो लाइन तोड़कर पेट्रोल लेने की कोशिश की और इसका विरोध करने पर पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोगों से भी मारपीट की. पेट्रोल पंप के मालिक की शिकायत पर अमानतउल्लाह खान और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया गया. नोएडा पुलिस उनकी तलाश में उनके घर भी गई लेकिन अमानतउल्लाह खान नहीं मिले.

क्या है पूरा मामला?

अमानतउल्लाह खान दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से विधायक हैं. अमानतउल्लाह खान के बेटे अनस अहमद पर आरोप है कि उसने 7 मई को नोएडा फेज 1 के एक पेट्रोल पंप पर मारपीट की. बाद में अमानतउल्लाह खान भी इसी पेट्रोल पंप पर पहुंचे और इसी को लेकर उनका नाम भी एफआईआर में शामिल कर लिया गया. बाद में नोएडा पुलिस ने इकरार अहमद नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया था.

आरोप है कि पेट्रोल भराने पहुंचे अनस ने वहां मौजूदा कर्मचारियों से मारपीट की. हालांकि, अमानतउल्लाह ने इन आरोपों से इनकार किया है. इस घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया जिसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है. इसी के आधार पर इकरार अहमद को गिरफ्तार किया गया.

अब अमानतउल्लाह खान, उनके बेटे अनस और अबू बकर नाम के एक अन्य आरोपी के खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी किया गया है. वक्फ बोर्ड भर्ती मामले में पहले ही कई एजेंसियों की जांच का सामना कर रहे अमानतउल्लाह खान के बारे में कहा जा रहा है कि वह अपने बेटे के साथ अंडरग्राउंड हो गए हैं और किसी को कहीं मिल नहीं रहे हैं. 

केजरीवाल की मीटिंग में भी नहीं आए अमानत

AAP के सबसे चर्चित विधायकों में एक अमानतउल्लाह के समर्थन में पार्टी हमेशा खड़ी रहती है. इसके बावजूद, अरविंद केजरीवाल की रिहाई के बाद उनसे मिलने पहुंचे विधायकों में अमानतउल्लाह खान नहीं थे. इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं.