menu-icon
India Daily
share--v1

वायनाड में 29 घंटे तक छात्र पर हुआ था जुल्म, CBI के हाथ में केस आते ही खुल गया खौफनाक राज

Kerala Crime News: केरल के वायनाड जिले में 19 फरवरी को हॉस्टल के बाथरूम में मृत पाए जाने वाले सिद्धार्थ नाम के छात्र के केस में बड़ा खुलासा हुआ है.

auth-image
India Daily Live
Kerala Crime News

Kerala Crime News: भारत का सबसे शिक्षित राज्य कहा जाना वाला केरल इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, 18 फरवरी को राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड के एक स्टूडेंट हॉस्टल के बाथरूम में 20 साल के होनहार छात्र सिद्धार्थ जेएस का शव पाया गया था. छात्र ने खुदकुशी कर ली थी. अब इसी मामले में खुलासा हुआ है कि आत्महत्या करने से पहले सिद्धार्थ को उसके सीनियर्स और बैचमेट ने लगातार 29 घंटे तक टॉर्चर किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल पुलिस ने सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सिद्धार्थ को 29 घंटे तक लगातार उसके सीनियर्स और बैचमेट्स ने शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया था.

CBI के हाथ में आया केस

वॉयनाड के पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विद्यालय के दूसरे वर्ष के छात्र सिद्धार्थ की मौत का केस अब सीबीआई ने ले लिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धार्थ के सीनियर्स ने उसे 16 फरवरी की सुबह 9 बजे से लेकर 17 फरवरी को दोपहर 2 बजे तक मानसिक और शारीरिक रूप से  प्रताड़ित किया था. उसे लगा कि वह इस विद्यालय में न तो अपनी पढ़ाई पूरी कर सकता और न ही लौटकर घर जा सकता है. इसलिए उसने खुद को मौत के घाट उतारने का फैसला किया. प्रताड़ित होने के बाद सिद्धार्थ ने 18 फरवरी की दोपहर फांसी लगाकर खुद की जान दे दी.

20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सीबीआई ने थाने में जाकर इस मामले की जानकारी ली और विथिरी पुलिस थाने में 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. सिद्धार्थ की मौत पर राजनीति भी शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस केस को सीबीआई से जांच कराने का आश्वासन दिया था लेकिन जांच में लेट लतीफी के चलते भाजपा और कांग्रेस ने राज्य सरकार पर जरूरी फाइल्स CBI को हैंडओवर न करने का आरोप लगाया है.

इस मामले में सिद्धार्थ के पिता ने चौकाने वाला खुलासा करते हुए बताया है कि सिद्धार्थ को 8 महीने पहले भी प्रताड़ित किया गया था.