menu-icon
India Daily
share--v1

'वोट जिहाद जरूरी है...', अब सपा नेता मारिया आलम के बयान पर मचा हंगामा, पढ़िए क्या-क्या बोल गईं

मरियम आलम, कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी हैं. उनके बयान को लेकर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं. सपा और कांग्रेस पहले मुस्लिम तुष्टीकरण को लेकर बीजेपी नेताओं के निशाने पर है, अब इस बयान की वजह से और हंगामा भड़क गया है.

auth-image
India Daily Live
Mariya Alam
Courtesy: Social Media


लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के दलों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की नेता मारिया आलम खान ने कुछ ऐसा कहा है, जिसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी (BJP) भड़क गई है. मारिया आलम खां ने अपने वोटरों से वोट जिहाद की अपील की है. अब चुनाव में पहले ही मुसलमान, मंदिर और संपत्ति बंटवारे की जंग छिड़ी थी कि अब जिहाद की भी एंट्री हो गई. 

मारिया आलम खां ने कहा, 'जल्दबाजी न करें, खामोशी के साथ वोट जिहाद करें. हम वोटों का जिहाद ही कर सकते हैं. इसी से हम संघी सरकार को बाहर की राह दिखा सकते हैं. यह शर्मा की बात है कि मुसलमान, मुकेश राजपूत के साथ बैठक कर रहे हैं. समाज से उनका हुक्का पानी बंद हो जानी चाहिए. मतलबी मत बनिए, बच्चों की जिंदगियों से न खेलें.'

CAA-NRC और सलमान खुर्शीद पर भी बोलीं मारिया

मारिया आलम ने कहा, 'कितने लोग सीएए और एनआरसी की वजह से जेलों में बंद हैं. मुझे खुशी है कि सलमान खुर्शीद उनकी ओर से फ्री में केस लड़ रहे हैं. हम लोग आप के हक की आवाज उठा रहे हैं. अगर आप नहीं साथ देंगे तो हम कुछ नहीं कर सकेंगे.'  मारिया अलम, फर्रुखाबाद समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन की ओर से डॉक्टर नवल किशोर शाक्य लड़ रहे हैं. बसपा ने इस सीट से क्रांति पांडे को उतारा है. 

मारिया का बयान क्यों है इंडिया ब्लॉक के लिए सेल्फ गोल

कांग्रेस, मुस्लिमों पर बुरी तरह से फंसी है. बीजेपी नेता बार-बार अपनी जनसभाओं में जिक्र कर रहे हैं कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर मुस्लिमों में बांटना चाहती है. कांग्रेस कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण पर घिर गई है. अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पहले से बीजेपी के निशाने पर रही है. सपा पर माफिया कल्चर, हिंदू विरोधी नीतियों और मुस्लिम तुष्टीकरण के आरोप लगते रहे हैं. ऐसे में मारिया ने जिहाद का एंगल लाकर इंडिया गठबंधन को और मुश्किलों में डाल दिया है.