share--v1

Lok Sabha Election 2024: यूपी में BJP सांसद ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कांग्रेस का थामा हाथ; टिकट कटने से थे नाराज

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में मुजफ्फर नगर के सांसद ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. बीजेपी सांसद अजय निषाद ने बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के बीजेपी सांसद ने पार्टी को बड़ा झटका दिया है. लोकसभा चुनाव से पहले ठीक पहले बीजेपी मुजफ्फरपुर से बीजेपी सांसद अजय निषाद ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अजय निषाद लोकसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज चल रहे थे, जिसकी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया है.

अजय निषाद ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह से मुलाकात की और कांग्रेस में शामिल हो गए. ऐसे में तय माना जा रहा है कि अजय निषाद मुजफ्फरपुर से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मुजफ्फरपुर से सीटिंग सांसद अजय निषाद का टिकट काट दिया है.

कांग्रेस से हो सकते हैं उम्मीदवार

बीजेपी ने इस बार मल्लाह जाति से आने वाले नए चेहरे राजभूषण को अपना उम्मीदवार बनाया है. टिकट कटने के बाद अजय निषाद बीजेपी से नाराज चल रहे थे. कयास लगाए जा रहे थे कि वे महागठबंधन में शामिल होकर मुजफ्फरपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

X से 'मोदी का परिवार' टैग हटाया

अजय निषाद 2014 से मुजफ्फरपुर से सांसद हैं. मुजफ्फरपुर सीट से लगातार मोदी लहर में 10 सालों तक सांसद रहे. अजय निषाद ने बीजेपी से इस्तीफा देने से पहले अपने सोशल मीडिया हैंडल X से अपने बायो से 'मोदी का परिवार' टैग हटा दिया था. आज यानी मगंलवार (2 अप्रैल) को उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर की. कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने x पर एक पोस्ट में कहा, "आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है अगर आलाकमान का आदेश हुआ तो जनता की अदालत में आऊंगा. 

कौन हैं अजय निषाद 

अजय निषाद राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं. राजनीतिक पद उनको विरासत में मिला है. उनके पिता कैप्टन जय नारायण निषाद मुजफ्फरपुर से सांसद थे. पिता के निधन के बाद बीजेपी ने उनको मुजफ्फरपुर से 2 बार लोकसभा के लिए टिकट दिया. 2024 लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अजय निषाद फिर से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

Also Read