menu-icon
India Daily
share--v1

'तेजस्वी सूर्या गुंडागर्दी करते हैं,' अपने ही नेता को ये क्या बोल गईं कंगना रनौत?

कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश की मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं. इन दिनों वे परिवारवाद के खिलाफ जमकर बोल रही हैं लेकिन उन्हें ऐसा कुछ बोल दिया है कि जमकर ट्रोल हो रही हैं. वजह भी बेहद दिलचस्प है.

auth-image
India Daily Live
Kangana Ranaut
Courtesy: Social Media.

Lok Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट. एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह हैं तो दूसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत. विक्रमादित्य राजपरिवार से आते हैं, वहीं कंगना को बॉलीवुड के क्वीन का तमगा हासिल है. कंगना परिवारवाद के खिलाफ सबसे प्रखर आवाजों में से एक हैं. वे अपने चुनावी मंचों से 'शहजादों' को लेकर जमकर हंगामा मचा रही हैं. राहुल गांधी और विक्रमादित्य को शहजादा कहकर वे तंज कसती हैं. अब इस ग्रुप में तेजस्वी यादव की भी एंट्री हो गई है तेजस्वी यादव पर बोलते-बोलते कंगना अपने ही पार्टी के युवा चेहरे तेजस्वी सूर्या को गुंडा बता बैठीं.

कंगना मंडी में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं. तभी उन्होंने कहा, 'इनको खुद नहीं पता कि कहां आ रहे हैं, कहां जा रहे हैं. इस तरह के बिगड़े हुए शहजादों की पार्टी है. चाहे वो राहुल गांधी हों, जिनको चांद पर आलू उगाने हों, चाहे तेजस्वी सूर्या हों, जो अपनी गुंडागर्दी करते हैं, मछली उठा-उठा कर खाते हैं.'

कौन हैं तेजस्वी सूर्या, जिसे गुंडा बता गईं कंगना
कंगना ने तेजस्वी सूर्या का नाम ले लिया है. तेजस्वी सूर्या साउथ बेंगलुरु से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद हैं. वे बीजेपी के यूथ विंग के प्रेसिडेंट हैं. तेजस्वी देशभर में लोकप्रिय हैं और बीजेपी की नई पीढ़ी की लीडरशिप में उनका नाम सबसे आगे चलता है. वे दक्षिण और उत्तर दोनों हिस्सों में लोकप्रिय हैं. तेजस्वी शानदार हिंदी बोलते हैं. वे उत्तर और दक्षिण के बीच अब सेतु का काम कर रहे हैं. वे स्टार प्रचारकों में शामिल रहे हैं. कंगना रनौत ने अपने ही सांसद तेजस्वी सूर्या को गुंडा भी बता दिया और कहा कि वे मछली उठा-उठाकर खाते हैं.

किस पर निशाना साध रहीं थीं कंगना?
कंगना रनौत दरअसल बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर निशाना साध रही थीं. उन्हें भाषण में ये याद नहीं आया और तेजस्वी सूर्या का जिक्र कर बैठीं. तेजस्वी सूर्या, उन्हीं की पार्टी बीजेपी के नेता हैं. तेजस्वी यादव राष्ट्रीय जनता दल के नेता हैं और लालू यादव के छोटे बेटे हैं. उनका इशारा, तेजस्वी यादव को बिहार का शहजादा बताने का था लेकिन वे तेजस्वी को ही शहजादा और गुंडा बता बैठीं. कंगना इस वीडियो की वजह से जमकर ट्रोल हो रही हैं.