share--v1

BJP का J&K पर खास फोकस, PM मोदी, शाह, योगी समेत ये फायर ब्रांड नेता करेंगे रैली, देखें शेड्यूल

Lok Sabh Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में अपने चुनाव प्रचार को तेज करने का फैसला किया है. पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के कई बड़े नेता प्रचार करेंगे.

auth-image
Raman Saini

Lok Sabh Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सियासी घमासान जोरों पर है और तमाम पार्टियां वोटरों को रिझाने के लिए सिद्दत से चुनाव प्रचार में जुटी है. जम्मू-कश्मीर में भी लोकसभा चुनाव प्रचार धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है. तमाम पार्टियों के उम्मीदवार और उनके आला नेता चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हैं. इसी कड़ी में बीजेपी भी अपने तमाम बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारने का फैसला किया है.

जम्मू-कश्मीर में पहले चरण में उधमपुर सीट पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है. इसी कड़ी में बीजेपी के प्रमुख स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अप्रैल को उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. जबकि गृहमंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री मोदी के रैली से पहले  9 अप्रैल को जम्मू में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

सीएम योगी की 10 अप्रैल को कठुआ में रैली

पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 अप्रैल को कठुआ में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत पार्टी के अन्य दिग्गज नेता भी चरणबद्ध तरीके से चुनावी रण में प्रचार के लिए उतरेंगे. में चुनाव अपने सभी आला नेताओं को जम्मू-कश्मीर में उतारने का बीजेपी का अपने जन समर्थन बढ़ाना है. हालांकि इन नेताओं का शुरुआत में पहले और दूसरे चरण में होने वाले उधमपुर और जम्मू लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव पर ही खास फोकस रहेगा.

जम्मू-कश्मीर पर बीजेपी का खास फोकस

बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने क्षेत्र के महत्व को समझते हुए इन चुनावी रैलियों में भीड़ जुटाने की तैयारी भी शुरू कर दी है. उधमपुर लोकसभा सीट पर INDIA ब्लॉक के उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह की सक्रियता के जवाब में स्टार प्रचारकों की दो रैलियां आयोजित करने का फैसला आगामी चुनावों के लिए पार्टी की रणनीतिक दृष्टिकोण को दर्शाता है.

बीजेपी का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ जैसे प्रमुख नेताओं को चुनावी रैलियों में उतार कर पार्टी स्थिति मजबूत करने के साथ-साथ अनिश्चित मतदाताओं को अपने पक्ष में करना है.

उधमपुर में 19 को वोटिंग

बीजेपी के लिए उधमपुर लोकसभा सीट का खास महत्वपूर्ण है. दरअसल यह जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों में से पहली सीट है, जहां 19 अप्रैल को मतदान होना है. उधमपुर के बाद, जम्मू लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को, जबकि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए 7 मई को, वहीं श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए 13 मई को और बारामूला लोकसभा सीट के लिए 20 मई को मतदान होना है.

उधमपुर के चुनावी रण में 12 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लेकिन जानकारों की मानें तो यहां असली लड़ाई बीजेपी प्रत्याशी मौजूदा सांसद जितेंद्र सिंह और कांग्रेस उम्मीदवार लाल सिंह के बीच ही है. 

Also Read