menu-icon
India Daily
share--v1

आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, अब PM मोदी और राहुल गांधी को ECI को देना पड़ेगा जवाब

Lok Sabha Elections 2024: इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से किए गए कथित आदर्श आचार संहिता उल्लंघनों का संज्ञान लिया है. भाजपा और कांग्रेस, दोनों पार्टियों ने एक दूसरे के खिलाफ धर्म, जाति, समुदाय, भाषा के आधार पर नफरत और बांटने का आरोप लगाया था.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से कथित आचार संहिता उल्लंघनों का इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने संज्ञान लिया है. भाजपा और कांग्रेस की ओर से दोनों नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायत में दोनों पार्टियों ने एक दूसरे के नेताओं पर धर्म, जाति, समुदाय या भाषा के आधार पर नफरत और विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया था. इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने 29 अप्रैल को सुबह 11 बजे तक जवाब मांगा है.

ECI ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 77 का हवाला देते हुए स्टार प्रचारकों की ओर से यूज की गई भाषा के लिए पार्टी के अध्यक्षों का जिम्मेदार ठहराया. इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने राजनीतिक दलों को अपने उम्मीदवारों, विशेषकर स्टार प्रचारकों के व्यवहार की प्राथमिक और बढ़ती जिम्मेदारी लेने की बात कही है. ECI का कहना है कि उच्च पदों पर बैठे लोगों के प्रचार भाषणों के अधिक गंभीर परिणाम होते हैं.

खबर अपडेट हो रही है.

Also Read